पूर्व भारतीय दिग्गज ने किया विराट कोहली की कमजोरी का खुलासा, बताया किस गेंद पर हो रहे आउट

। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे के पहले मुकाबले में दमदार जीत हासिल की। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 6 विकेट की जीत के साथ भारत को 1-0 की बढ़त हासिल हुई। इस मैच में पहली बार फुलटाइम कप्तान के तौर पर उतरे रोहित शर्मा ने शानदार हाफ सेंचुरी जमाई जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली महज 8 रन बना पाए। पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा अब सबको विराट की कमजोरी का पता चल चुका है। उनको संभलने की जरूरत है।

गावस्कर ने कहा, मैं समझता हूं कि साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने भी विराट को खिलाफ ऐसा ही कुछ किया था वनडे क्रिकेट में। हां टेस्ट में इतना नहीं किया लेकिन उनके खिलाफ बाउंस कराने का प्रयास किया जा रहा था। ऐसा इस लिए क्योंकि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो गेंद को ज्यादा छोड़ते या रोकते नहीं हैं। उनको हुक शाट खेलना पसंद है, और ये वो चीज है जिसपर आप पूरी तरह से नियंत्रण नहीं कर सकते हैं।

पहले वनडे में वेस्टइंडीज की टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे 43.5 ओवर में 176 रन पर आल आउट हो गई। जवाब में भारत ने महज 28 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 51 गेंद पर 60 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 रन की पारी खेली। सीरीज का दूसरा मैच 11 फरवरी को खेला जाना है।

इस मौके पर भी वह इसे पूरी तरह से अच्छे से नहीं रख पाए। उन्होंने एक ऐसी गेंद को चुना जो बाउंस कर रही थी, बल्कि वो गेंद थोड़ी ज्यादा ही बाउंस कर रही थी जितनी उन्होंने उम्मीद की इसी वजह से इस उतने अच्छे से बल्ले के बीच नहीं रख पाए। इसने बल्ले का किनारा लिए और कैच लपक लिया गया। इस वजह से अब मुझे ऐसा लगता है कि आगे आने वाले मुकाबलों में उनको इसी तरह से और ज्यादा गेंद का सामना करने के लिे तैयार हो जाना चाहिए।