इस्‍तीफा देने के बाद भी सरकारी सुविधाओं का लुत्‍फ उठा रहे इमरान खान की पार्टी PTI के सदस्‍य, जानें- पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के सदस्य नेशनल असेंबली से इस्तीफा देने के बाद भी आधिकारिक सरकारी वाहनों और कर्मचारियों की सुविधाओं के मजे ले रहे हैं। बता दें कि पीटीआई के 123 सदस्‍यों ने इमरान खान के नेतृत्‍व वाली सरकार गिरने के बाद नेशनल असेंबली से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बावजूद भी पार्टी के करीब 12 सदस्य ऐसे हैं जो अब भी विभिन्न स्थायी समितियों के अध्यक्षों के पदों पर काम कर रहे हैं।

फिलहाल पीटीआई के जो सदस्‍य स्थायी समितियों के प्रमुख के तौर पर काम कर रहे हैं उनमें इम्तियाज चौधरी नागरिक उड्डयन के प्रभारी, मुनजा हसन जलवायु परिवर्तन के प्रभारी, अमजद अली खान रक्षा प्रभारी, इमरान खट्टक ऊर्जा के प्रभारी, फैजुल्ला वित्त प्रभारी, मलिक एहसान विदेश मामलों के प्रभारी, नजीब हारून आवास के प्रभारी, अली जादून आईटी प्रभारी और राजा खुर्रम नवाज के प्रभारी के तौर पर काम कर हैं।

बता दें कि नियमानुसार नेशनल असेंबली की स्थायी समिति के अध्यक्ष को चार कर्मचारी और एक कार प्रदान की जाती है। सूत्रों के अनुसार, पीटीआई के सदस्‍यों ने इस्‍तीफा देने के बाद अपना आफिस भी छोड़ दिया है लेकिन इसके बाद भी ये सदस्‍य इन सरकारी वाहनों समेत दूसरी सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, नेशनल असेंबली के सचिवालय ने इन पूर्व अध्यक्षों से सरकारी कार और अन्य आधिकारिक सुविधाओं को वापस करने के लिए अनुरोध किया है ।