टीआरएस के गढ़ हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगी भाजपा, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हो सकती है चर्चा

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) 2 और 3 जुलाई को तेलंगाना के हैदराबाद में होगी। भाजपा की यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी साल के अंत में दो राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिनमें गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लकर चर्चा होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। दो दिवसीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के सभी शीर्ष नेता इसमें हिस्सा लेंगे।

2 और 3 जुलाई को जुलाई को होगी बैठक

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, बैठक 2 जुलाई को शाम 4 बजे शुरू होगी और 3 जुलाई को शाम 5 बजे समाप्त होगी। बैठक के दौरान संगठनात्मक मामलों पर चर्चा की जाएगी और पार्टी के भविष्य के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। यह बैठक हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव शुरू होने से कुछ महीने पहले हो रही है, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

TRS के गढ़ में होगी भाजपा की बैठक

इस बैठक का एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि भाजपा ने जानबूझकर तेलंगाना को बैठक के लिए चुना है जो कि टीआरएस का गढ़ माना जाता है। भारतीय जनता पार्टी अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में केसीआर सरकार को हराने का लक्ष्य लेकर चल रही है। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अंतिम बैठक उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव से ठीक पहले नवंबर 2021 में नई दिल्ली में हुई थी, जहां भाजपा ने 2022 की शुरुआत प्रचंड जीत दर्ज कर की थी

कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बता दें कि भाजपा के एजेंडे में आगामी चुनावों में पार्टी को किस तरह से आगे बढ़ाना है और संगठन के विकास सहित कई महत्वपूर्ण चर्चाओं करना शामिल है। पार्टी 2024 के आम चुनावों को देखते हुए हर एक रणनीति पर चर्चा करना चाहती है। इस बैठक में पार्टी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा केंद्र में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए राजनीतिक और आर्थिक प्रस्तावों को पारित करेगी। हाल ही में, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 2019 के आम चुनावों में 2019 की बड़ी जीत के साथ आठ साल पूरे कर लिए हैं।

पीएम मोदी समेत कई नेता कर चुके हैं राज्य का दौरा

हाल ही में तेलंगाना में आयोजित एक जनसभा में पीएम मोदी ने राज्य में अपनी पार्टी की उज्ज्वल संभावनाओं के बारे में बात की और केसीआर परिवार के वंशवाद की निंदा की। इससे पहले, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अपने हाल के राज्य के दौरे पर केसीआर परिवार के शासन पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि तेलंगाना एक बदलाव की तलाश में है और भाजपा को मौका दे सकता है।