शेन वार्न ने इस बल्लेबाज को बताया ऑस्ट्रेलिया का ‘फ्यूचर कैप्टन’, लेकिन दी ये सलाह

दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का कहना है कि ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के कप्तान हो सकते हैं, लेकिन जब तक वह तकनीक की कमी पर काम नहीं करते, तब तक उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए। भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में ट्रेविस हेड के 7, 38 और 17 रन के स्कोर ने वार्न को निराश कर दिया है। हेड ऑस्ट्रेलिया के लिए रन नहीं

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए शेन वार्न ने कहा है, “हम जानते हैं कि उनके (ट्रेविस हेड) पास एक प्रतिभा है, वह शायद भविष्य के प्तान हैं। वह अभी भी टीम में हो सकते हैं, लेकिन उनको पहले टीम में अपनी जगह पाने के लिए लड़ना होगा। इस समय वे तकनीक की वजह से टीम में नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले खुद पर काम करने की जरूरत है, क्योंकि उनमें एक छोटी सी तकनीक की कमी है।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स ने वार्न के विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि हेड अच्छे शॉट नहीं खेल रहे हैं और उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर काम करने की जरूरत है। सायमंड्स ने कहा, “”ट्रेविस को शायद घरेलू क्रिकेट में वापस जाना चाहिए। वे सिर्फ एक शॉट है, जो आपको निराश कर सकता है। वहीं, जब आप अपने स्थान के लिए खेल रहे होते हैं, तो यह तब होता है जब आप वास्तव में मानसिक रूप से टेस्ट हो रहे होते हैं। क्या आप अपने दिमाग को साफ कर सकते हैं और वास्तव में सकारात्मक मानसिकता में खेल सकते हैं।”

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों का मानना है कि ट्रेविस हेड के पास आत्मविश्वास की कमी है। वह 20-30 रनों तक पहुंचते हैं, लेकिन पारी को आगे नहीं बढ़ा पाते हैं। हालांकि, वार्न ने कहा है कि वार्नर टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में भारत के खिलाफ टीम को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं, क्योंकि वे चोट के कारण लगातार दो टेस्ट मैच खेल नहीं सके थे। वहीं, विल पुकोव्सकी भी कनक्शन टेस्ट को पास कर चुके हैं और सलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं।