आलिया भट्‌ट ने की नेपोटिज्म क्रिटिसिज्म पर बात:बोलीं- अगर आप मुझे पसंद नहीं करते हैं, तो मेरी फिल्में मत देखिए

आलिया भट्‌ट ने हाल ही में उन्हें नेपोटिज्म के लिए क्रिटिसाइज करने वालों को जवाब दिया है। एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा कि अगर कुछ लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो फिर उनकी फिल्में देखना बंद कर दें। आलिया को आए दिन नेपोटिज्म की बहस में टारगेट किया जाता है। एक्ट्रेस इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के प्रमोशन में बिजी हैं।

अपने काम से ट्रोल्स का मुंह बंद कर दो-आलिया
मिड डे के साथ इंटरव्यू के दौरान आलिया से सवाल किया गया कि वो नेपोटिज्म डिबेट और ट्रोलिंग से कैसे डील करती हैं। आलिया ने कहा, “इसे डील करने के दो रास्ते हैं। पहला इसे कंट्रोल करके और मैं अपना स्पेस और अपनी जगह साबित कर सकती हूं। मुझे लगता है कि सिर्फ मैं अपनी फिल्मों के जरिए इन ट्रोल्स का मुंह बंद कर सकती हूं। इसलिए रिस्पॉन्ड ही मत करो और न ही बुरा फील करो।”

आलिया का ट्रोल्स से डील करने का तरीका
आलिया आगे कहती हैं, “मुझे भी बुरा लगता था, लेकिन जिस काम के लिए लोग आपसे इतना प्यार करते हैं, आपका सम्मान करते हैं, उसके लिए बुरा महसूस करना एक बहुत छोटी कीमत होगी। मैं चुप रहती हूं, अपना काम करती हूं और घर चली जाती हूं। मैंने गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्म दी है। मैं बोलकर अपना बचाव नहीं कर सकती हूं। अगर आप मुझे पसंद नहीं करते हैं, तो मेरी फिल्में और मुझे मत देखो। इससे ज्यादा मैं क्या ही कर सकती हूं।”

आलिया लोगों की बातों पर ध्यान नहीं देती हैं
आलिया ने आगे कहा, “लोगों के पास हमेशा कुछ न कुछ कहने के लिए होता है। उम्मीद है कि मैं अपनी फिल्मों के जरिए उन्हें साबित कर पाऊंगी कि मैं उस जगह के लायक हूं, जिस जगह पर मैं हूं। मेरा जन्म ऐसी फैमिली में हुआ, उसे मैं कैसे कंट्रोल कर सकती हूं। मैं कैसे कंट्रोल कर सकती हूं कि मेरे पेरेंट्स का प्रोफेशन क्या था। आप चाहते हैं कि मैं अपने पापा की मेहनत के लिए शर्मिंदगी महसूस करूं। हां मुझे चीजें आसानी से मिली हैं, लेकिन मैं अपने काम के लिए बहुत मेहनत करती हूं।”

‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगी आलिया
आलिया हाल ही में नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल फिल्म ‘डार्लिंग्स’ में नजर आई थीं। जसमीत के रीन की निर्देशित फिल्म में शेफाली शाह और विजय वर्मा भी लीड रोल में थे। आलिया पहली बार अपने पति रणबीर कपूर के साथ ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगी। अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी फिल्म 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ समेत पांच भाषाओं में रिलीज होगी।