चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री ली केकियांग समेत 4 टॉप ऑफिशियल्स को पार्टी लीडरशिप से हटाया

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग को कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व से हटा दिया है। अब वो दोबारा पोलितब्यूरो मेंबर नियुक्त नहीं किए जाएंगे। ली केकियांग समेत कुल 4 टॉप ऑफिशियल्स को पार्टी लीडरशीप से हटाया गया है। 16 अक्टूबर को शुरू हुई कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना यानी CCP की बैठक के अंतिन दिन यानी आज इसका फैसला किया गया है।

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से तीन की मौत, 1 घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

उत्तराखंड के चमोली में लैंडस्लाइड के कारण चार लोगों की मौत हो गई, 1 घायल है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक घटना चमोली के थराली की है, जहां लैंडस्लाइड के दौरान एक बड़ा पत्थर तीन घरों से टकरा गया। अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है।

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में चार लोगों की मौत, सेना बोली- वो आतंकवादी थे

पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान में चार लोगों को आतंकवादी बताते हुए मार गिराया। ARY न्यूज ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) का हवाला देते हुए कहा- सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। इसके बाद उत्तरी वजीरिस्तान के स्पिमवाम इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। एक ISPR अधिकारी ने कहा- मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल थे। इस दौरान उनके पास से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई

इटली में नई सरकार का गठन, जियॉर्जिया मेलोनी बनेंगी पहली महिला प्रधानमंत्री

इटली में ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी ने नई सरकार का गठन हो गया है। पार्टी ने जॉर्जिया मेलोनी को प्रधानमंत्री नामित किया है। जॉर्जिया देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बनकर इतिहास रचने जा रही हैं। मेलोनी की पार्टी 26% वोट पाकर देश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

भोपाल में BPCL डिपो में टैंकर में ईंधन भरते समय ब्लास्ट, 7 घायल

भोपाल की बकानिया स्थित भारत पेट्रोलियम डिपो में शुक्रवार रात बड़ा हादसा हो गया। फिलिंग पॉइंट पर टैंकर में ईंधन भरते समय विस्फोट हुआ। हादसे में 7 लोग घायल हो गए। इनमें चार की हालत गंभीर हैं। उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है।

राजिंदर शर्मा बने जम्मू नगर निगम के नए मेयर, 57 वोट मिले

जम्मू शहर को नए मेयर और डिप्टी मेयर मिल गए हैं। भाजपा के काउंसलर राजिंद्र शर्मा ने मेयर का चुनाव जीता है। उन्हें कुल 57 वोट मिले हैं। वहीं, BJP के काउंसलर बलदेव सिंह बलोरिया डिप्टी मेयर चुने गए हैं। उन्हें 58 वोट मिले।

मणिपुर में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.4 रही तीव्रता

मणिपुर में रात करीब 9:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई है। फिलहाल भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

प्रीम कोर्ट ने केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को लखीमपुर खीरी जिले में 22 साल पहले हुई प्रभात गुप्ता हत्या मामले में राहत नहीं दी। कोर्ट ने मिश्रा की केस ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका खारिज शुक्रवार को खारिज कर दी। मिश्रा ने हत्याकांड मामले की सुनवाई लखनऊ बेंच से इलाहाबाद हाई कोर्ट की मूल बेंच ट्रांसफर करने की मांग की थी।

अब सुनवाई लखनऊ बेंच में ही होगी। इस मामले में टेनी के अलावा चार अन्य लोगों ने भी सुनवाई को इलाहाबाद पीठ ट्रांसफर करने की मांग की थी। इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल 24 अगस्त को ही टेनी की केस ट्रांसफर याचिका खारिज कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी।