माइनिंग घोटाला केस में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का समन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को माइनिंग घोटाला केस में ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्हें कल जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

ट्विटर की ऐड सेल्स चीफ सारा पर्सनेट ने दिया इस्तीफा

एलन मस्क के ट्विटर का मालिक बनने के बाद से कंपनी से इस्तीफों का सिलसिला जारी है। अब ट्विटर की ऐड सेल्स चीफ सारा पर्सनेट ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को सारा ने ट्वीट कर बताया कि वो पिछले हफ्ते ही इस्तीफा दे चुकी हैं। सारा ने कहा, मस्क जब से ट्विटर के नए मालिक बने हैं, विज्ञापनदाताओं में अनिश्चितता बढ़ गई हैं।

चेन्नई में भारी बारिश से दो लोगों की मौत

चेन्नई और आसपास के इलाकों में मंगलवार को हुई रिकॉर्ड बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए। बारिश से जुड़े हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। उत्तरी चेन्नई में एक शख्स की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि इमारत के नीचे दबने से एक महिला की जान चली गई।

तमिलनाडु में इन दिनों 1 सेमी से 9 सेमी तक के बीच पानी बरस रहा है। इसमें कावेरी नदी का डेल्टा और तटीय क्षेत्र भी शामिल हैं। राज्य में पूर्वोत्तरी बारिश 29 अक्टूबर से शुरू हुए हैं।

PM मोदी आज कर्नाटक में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे

PM मोदी आज कर्नाटक में निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करेंगे। तीन दिन तक चलने वाली इस मीट का शीर्षक इन्वेस्ट कर्नाटक है। इसके माध्यम से करीब 5 लाख करोड़ रुपए के निवेश समझौते होने की उम्मीद है। कर्नाटक के मझोले और विशाल उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी ने सोमवार को यह जानकारी शेयर की।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा मंकीपॉक्स अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल का विषय

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंगलवार को कहा कि मंकीपॉक्स अभी भी सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के लिए चिंता का विषय है। मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए गुरुवार को WHO की आपातकालीन समिति की तीसरी बैठक हुई। इस बैठक में समिति ने यह फैसला लिया है।

सरकार ने डीजल और विमान ईंधन के निर्यात में वृद्धि की

केंद्र सरकार ने 2 नवंबर से विंडफॉल टैक्स में संशोधन किया है। सरकार ने कच्चे पेट्रोलियम पर निर्यात शुल्क 11,000 रुपए प्रति टन से घटाकर 9500 रुपए प्रति टन कर दिया है। वहीं, ATF पर निर्यात शुल्क 3.50 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 5 रुपए प्रति लीटर किया गया। साथ ही डीजल पर निर्यात शुल्क 12 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 13 रुपए प्रति लीटर किया गया है।

अमेरिका के न्यू जर्सी में गोलीबारी हुई, 2 पुलिस अधिकारी घायल

अमेरिका के न्यू जर्सी के नेवार्क में गोलीबारी की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित एक बिल्डिंग की छत से गोलीबारी हुई है, जिसमें 2 पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं। शूटिंग मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे हुई है।

जम्मू-कश्मीर में तीन हाईब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार, 10 किलो IED बरामद

श्रीनगर के हरनामबल में तीन हाईब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षाबलों ने उनके पास से 10 किलो बकेट IED और 2 ग्रेनेड बरामद किए हैं। श्रीनगर पुलिस ने बताया कि बम डिस्पोजल स्क्वायड ने रंगरेथ क्षेत्र में IED को नष्ट कर दिया है। साथ ही UAPA, आर्म्स एक्ट और एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर 3 करोड़ का सोना बरामद, 3 अरेस्ट

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर मंगलवार को लगभग 3 करोड़ का सोना बरामद किया गया है। मामले में 3 लोगों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस का कहना है कि पकड़ गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।