दिल्ली में आज से वर्क फ्रॉम होम खत्म, बुधवार से खुलेंगे स्कूल; इन वाहनों पर रोक बरकरार

 वायु प्रदूषण (Air Pollution) के स्तर में थोड़ी कमी आने पर दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) के चौथे चरण के प्रतिबंधों को हटा लिया गया है। बुधवार से प्राइमरी स्कूल खुल जाएंगे और सभी ट्रकों को दिल्ली में प्रवेश मिल सकेगा। ग्रेप के तीसरे चरण के तहत बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल के चार पहिया वाहनों पर रोक अभी जारी रहेगी।

पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे दिल्ली सरकार के कार्यालय

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय में पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी थी। इससे पूर्व गोपाल राय ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक के बाद राय ने कहा कि अब दिल्ली सरकार के कार्यालय भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। निजी निर्माण एवं विध्वंस के कार्य पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

500 नई पर्यावरण बसें चलाने का आदेश

राय ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए पानी के छिड़काव का काम जारी रहेगा। इस दौरान दिल्ली में मैकेनिकल रोड स्वीपिंग, वाटर स्प्रीकलिंग पर फोकस किया जाएगा। फायर बिग्रेड की जो गाड़ियां हैं, उनका इस्तेमाल हाटस्पाट पर पानी के छिड़काव के लिए जारी रहेगा। मंत्री ने कहा कि 500 नई पर्यावरण बसें चलाने का आदेश भी दिया गया है।