नहीं रहीं इटालियन एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा:95 साल की उम्र में हुआ निधन, एक्ट्रेस के साथ-साथ फोटो जर्नलिस्ट भी थीं

पॉपुलर इटालियन एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है। जीना के यूं चले जाने से पूरी हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर गूंज उठी है। जीना के निधन की जानकारी उनकी एजेंट ने दी है। हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह पता नहीं चल पाई है।

50 और 60 के दशक की सुपरस्टार थीं जीना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते साल (2021) सितंबर के महीने में जीना की थाई बोन टूट गई थी। फिर इसे ठीक करने के लिए उनकी सर्जरी करवानी पड़ी थी। हालांकि, उसके बाद जल्द ही जीना ने चलना शुरू कर दिया था। जीना 50 और 60 के दशक की सुपरस्टार थीं। उन्हें प्यार से सभी ‘लोलो’ कहकर बुलाया करते थे। जीना लोलोब्रिगिडा का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई कनेक्शन नहीं था, बावजूद इसके वो दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

एक्ट्रेस के साथ-साथ फोटो जर्नलिस्ट भी थीं जीना

जीना को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला भी कहा जाता है। जीना ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और कई फिल्मों में काम किया, जैसे ‘कम सेप्टेम्बर’, ‘ट्रेपेज’, ‘बीट द डेविल’, ‘बुओना सेरा, ‘मिसेज कैंपबेल’, आदि। लेकिन बाद में जब जीना की फिल्में फ्लॉप होने लगीं, तब वो फोटो जर्नलिस्ट बन गईं और उन्होंने इसमें भी खूब नाम कमाया।