ECHS Recruitment 2023: ईसीएचएस के पटना रीजन में 102 सरकारी नौकरियां, 31 जनवरी तक जमा कराएं आवेदन

ECHS Recruitment 2023: बिहार में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। रक्षा मंत्रालय के अधीन एक्स-सर्विसमेन कॉन्ट्रीब्यूट्री हेल्थ स्कीम (ईसीएचएस) के पटना रीजन के अंतर्गत 14 विभिन्न पॉलीक्लिनिक में 102 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इन पदों में ओआइसी, मेडिकल, पैरा मेडिकल और नॉन पैरा मेडिकल स्टाफ शामिल हैं। इन पदों के लिए रिक्तियां बिहार के जिन स्थानों के लिए निकाली गई हैं, वे आरा, दानापुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, मोतीहारी, हाजीपुर, सीवान, सीतामढ़ी, मधुबनी, समस्तीपुर, भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती होनी है।

ECHS Recruitment 2023: ईसीएचएस पटना रीजन भर्ती के लिए आवेदन 31 जनवरी तक

बिहार के पटना रीजन के अंतर्गत आने वाले ईसीएचएस के पॉलीक्लिनिक्स के लिए विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदावर आधिकारिक वेबसाइट, echs.gov.in के भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स की स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ 31 जनवरी 2023 विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा करना होगा।

ECHS Recruitment 2023: इंटरव्यू से होगा चयन, 20 से 23 फरवरी तक होगा आयोजन

ईसीएचएस पटना रीजन द्वारा विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। इंटरव्यू की तारीखों का ऐलान अधिसूचना में किया जा चुका है। इसके अनुसार, ओआइसी, मेडिकल ऑफिसर, मेडिकल स्पेशलिस्ट, डेंटल ऑफिसर और गायनेकोलॉजिस्ट पदों के लिए इंटरव्यू 20 फरवरी को होगा। इसके बाद 21 फरवरी को लैबोरेट्री टेक्निशियन, फिजियोथेरेपिस्ट, फार्मासिस्ट, नर्सिंग असिस्टेंट और डेंटल हाइजीनिस्ट/असिस्टेंट/टेक्निशियन पदों के लिए इंटरव्यू होगा। वहीं, ड्राइवर, चौकीदार, फीमेल अटेंडेंट, पियून और सफाईवाला पदों के लिए इंटरव्यू 22 फरवरी को होंगे। सबसे आखिर में 23 फरवरी को आइटी नेटवर्क टेक्निशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर और क्लर्क पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।