RCB की कप्तान बनी स्मृति मंधाना:कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने किया एनाउंसमेंट, WPL प्लेयर्स ऑक्शन में 3.4 करोड़ में बिकी थीं

भारतीय टीम की टॉप ऑर्डर बल्लेबाज स्मृति मंधाना विमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तान बनाई गई हैं। शनिवार सुबह फ्रेंचाइजी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान फाफ डुप्लेसी ने मंधाना को कप्तान बनाए जाने का ऐलान किया। 26 साल की भारतीय बल्लेबाज मंधाना को 2 दिन पहले RCB ने WPL प्लेयर्स ऑक्शन में 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। वे विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की सबसे महंगी खिलाड़ी भी हैं।

अब बात करते हैं स्मृति मंधाना की…

टीम इंडिया की उपकप्तान स्मृति मंधाना तेजी से रन बनाने की क्षमता रखती हैं। उनमें लीडरशिप क्वॉलिटी भी हैं। मंधाना ने 112 टी-20 मैचों में 123.13 के स्ट्राइक रेट से 2651 रन बनाए हैं। उनके नाम 20 अर्धशतक भी हैं। टीम इंडिया की उपकप्तान स्मृति मंधाना तेजी से रन बनाने की क्षमता रखती हैं। उनमें लीडरशिप क्वॉलिटी भी हैं। मंधाना ने 112 टी-20 मैचों में 123.13 के स्ट्राइक रेट से 2651 रन बनाए हैं। उनके नाम 20 अर्धशतक भी हैं।

WPL ऑक्शन में सबसे महंगी मंधाना
WPL ऑक्शन में स्मृति मंधाना सबसे महंगी रहीं। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा। उसके अलावा टीम ने रेणुका सिंह , सोफी डिवाइन, एलीस पेरी और रिचा घोष को भी ख़रीदा। ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर और इंग्लैंड की नेटली सीवर ब्रंट सबसे महंगी विदेशी खिलाड़ी रहीं। दोनों को 3.20 करोड़ रुपए में खरीदा गया।

टीम इंडिया और ट्रेलब्लेजर के लिए कप्तानी कर चुकी है स्मृति मंधाना
भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम के लिए कप्तानी कर चुकी है। 22 साल की उम्र में वे टी-20 में नेशनल टीम की कप्तान करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी थी। साथ ही वे विमेंस टी-20 चैलेंज में ट्रेलब्लेजर टीम की कप्तान रही है।

4 मार्च से 26 मार्च तक चलेगा WPL
विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात-मुंबई मैच के साथ होगी। जबकि फाइनल मुकाबला 26 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। इन्हीं दो स्टेडियम में पूरी लीग खेली जाएगी।

5 टीमें 23 दिन में 22 मुकाबले खेलेंगी। इनमें 20 लीग, एक एलिमिनेटर और एक फाइनल होगा। पहले सीजन में चार डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। लीग के पहले सीजन में 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और यूपी वॉरियर्ज शामिल हैं।