MPPEB ANMTST Admit Card 2021: एएनएम ट्रेनिंग सेलेक्शन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड peb.mp.gov.in पर जारी, करें चेक

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने एएनएम ट्रेनिंग सेलेक्शन टेस्ट 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है, वे peb.mp.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एएनएम ट्रेनिंग सेलेक्शन टेस्ट का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर लेटेस्ट अपडेट्स सेक्शन में टेस्ट एडमिट कार्ड- एएनएम ट्रेनिंग सेलेक्शन टेस्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार विस्तृत निर्देशों को पढ़ें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सर्च करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

एडमिट कार्ड में दर्ज रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार ही उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। निर्धारित समय के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के साथ एक मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना भी अनिवार्य होगा। बता दें कि एएनएम ट्रेनिंग सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन 15 से 17 फरवरी, 2021 तक किया जाना है। इस टेस्ट के माध्यम से कुल 220 सीटें भरी जानी हैं। गौरतलब है कि इसके लिए विज्ञापन 6 जनवरी, 2021 को जारी किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 जनवरी, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 23 जनवरी, 2021 थी।