प्रैक्टिस मैच में कर्नाटक से हारी वर्ल्डकप टीम नीदरलैंड:डच टीम का बेंगलुरु में लगा है कैम्प; सामरथ और पडिक्कल ने खेली अर्धशतकीय पारी

नीदरलैंड टीम ने सोमवार (25 सितंबर) को भारत की घरेलू टीम कर्नाटक से प्रैक्टिस मैच खेला। कर्नाटक टीम ने वर्ल्ड कप खेलने आई नीदरलैंड की टीम को 142 रन से हरा दिया। कर्नाटक की टीम के लिए अधिकतर अनकैप्ड प्लेयर्स खेले। इसके बावजूद, टीम ने नीदरलैंड को हरा दिया। वनडे वर्ल्डकप 2023 में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, नीदरलैंड उसी में से एक है।

ये वर्ल्डकप का प्रैक्टिस मैच नहीं था। नीदरलैंड टीम अपना पहला वर्ल्डकप प्रैक्टिस मैच 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और दूसरा 3 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलेगी। वर्ल्डकप की तैयारियों के लिए नीदरलैंड टीम का पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु में कैम्प लगा है।

कर्नाटक के खिलाफ अभ्यास मैच दौरान नीदरलैंड का बॉलिंग अटैक बेहतर रहा। उन्होंने कर्नाटक को 46 ओवर में 264 रन पर ऑलआउट कर दिया। नीदरलैंड की तरफ से विक्रमजीत सिंह और काइल क्लेन ने 3-3 विकेट हासिल किए। कर्नाटक के तरफ से आर.सामरथ ने 81 रन और देवदत्त पडिक्कल ने 56 रन बनाए।

हालांकि, 265 रन का पीछा करने में नीदरलैंड की टीम विफल रही और महज 122 रन पर ऑलआउट हो गई। कर्नाटक की ओर से वासुकी कौशिक और विद्वत कावेरप्पा ने 4-4 विकेट लिए। इसी तरह से नीदरलैंड की टीम को 142 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

नीदरलैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट
कर्नाटक टीम से शर्मनाक हार के बाद नीदरलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट X (ट्विटर) पर ट्वीट करते हुए इस मैच के बारे में जानकारी दी। ट्वीट में वे लिखते है- आज कर्नाटक से 142 रन से हारे। वर्ल्ड कप अभियान की अच्छी शुरुआत नहीं है, लेकिन हम अपना उत्साह बनाए रखेंगे और दिन-ब-दिन मजबूत होकर वापसी करेंगे।

नीदरलैंड अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी
वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में होना है। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है। नीदरलैंड अपने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

वहीं 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।