वनप्लस का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन आज लॉन्च होगा:स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर और 100W की फास्ट चार्जिंग मिलने की उम्मीद

टेक कंपनी वनप्लस आज यानी 19 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे ग्लोबल मार्केट के साथ भारत में अपना पहला फोल्डेबल फोन ‘वनप्लस ओपन’ लॉन्च करेगी। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वनप्लस ओपन का वीडियो और फोटो शेयर करते हुए लॉन्च डेट की जानकारी दी है। अपने पहले फोल्डेबल फोन को कंपनी वनप्लस का नेक्स्ट चैप्टर बता रही है।

कंपनी ने अभी तक फोन के किसी भी स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में स्मार्टफोन के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन के बारे में कई जानकारियां सामने आ गईं हैं। आइए इन्हीं रिपोर्ट्स के अनुसार स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

वनप्लस ओपन : एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले : वनप्लस ओपन में 120 Hz रिफ्रेश रेट वाले दो एमोलेड डिस्प्ले होंगे। इसमें मेन डिस्प्ले 7.8 इंच और कवर डिस्प्ले 6.3 इंच का हो सकता है।
  • हार्डवेयर और सोफ्टवेयर : परफॉर्मेंस के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉयड 13 बेस्ड लेटेस्ट ऑक्सीजन ओएस मिलेगा।
  • कैमरा : फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल में 48MP + 48MP + 64MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलने की उम्मीद है। हालांकि, मेन डिस्प्ले में कोई कैमरा मिलेगा या नहीं मिलेगा इसके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।
  • बैटरी और चार्जिंग : रिपोर्ट के अनुसार, वनप्लस ओपन में 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,800mAh की बैटरी होगी।

वनप्लस ओपन: एक्सपेक्टेड प्राइस
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी भारत में इस फोल्डेबल की कीमत 1.10 लाख रुपए से लेकर 1.20 लाख रुपए रख सकती है। यह सैमसंग गैलेक्सी ZFold5 से सस्ता फोन होगा, जो अभी ₹1.54 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में मिल रही है।