पानीपत में रिश्ता टूटने पर युवक ने किया सुसाइड:बिचौलिए ने 1 लाख लेकर दिया था शादी का झांसा; बाइक मिस्त्री था

हरियाणा के पानीपत में एक युवक ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। युवक ने बिचौलिए द्वारा रुपए लेकर रिश्ता करवाने और शादी के नाम पर और रुपए न देने पर रिश्ता तुड़वाने का जिक्र किया है। इसी से आहत होकर उसने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने मामले में सुसाइड नोट के आधार व परिजनों के बयान पर आरोपी पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

परिजनों ने सुसाइड नोट की जांच कर दी शिकायत
GRP थाना में दी शिकायत में गोविंद ने बताया कि वह गांव डिडवाडी का रहने वाला है और दो बेटों का पिता है। बड़ा बेटा अंकुर था और छोटा बेटा विकास है। अंकुर नारायणा रोड समालखा पर बाइक मिस्त्री का काम करता था। 27 दिसंबर को उसके बेटे अंकुर ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या करने से पहले अंकुर ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। लेकिन उस दौरान परिजनों ने सुसाइड नोट की अपने तौर पर जांच-पड़ताल करने के बाद पुलिस को आगामी बयान देने के बारे में कहा था। एक दिन जांच-पड़ताल करने के बाद परिजनों ने सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस को शिकायत दी है।

बार-बार मांग रहा था बिचौलिया पैसे
पिता गोविंद ने बताया कि सुसाइड नोट में जो लिखा है, वह सब सही है। करीब 3 माह पहले मोनू पंडित निवासी गांव मनाना ने उसके बेटे का रिश्ता अपने गांव निवासी एक युवती के साथ करवाया था। शादी करवाने के लिए मोनू पंडित ने उसके बेटे से एक लाख रुपए नकद लिए थे। रिश्ता तो करवा दिया, लेकिन शादी नहीं करवाई थी।

शादी करवाने के लिए और रुपए की मांग कर रहा था। बार-बार रुपए देने के लिए अंकुर पर दबाब बना रहा था। पैसे नहीं देने की वजह उसके बेटे का रिश्ता भी तुड़वा दिया। जिसके चलते अंकुर लगातार मानसिक दबाब में आ गया और उसने मजबूरी में सुसाइड कर लिया।

ये लिखा है सुसाइड नोट में
मैं अंकुर शर्मा गांव डिडवाडी का रहने वाला था। मेरा रिश्ता गांव मनाना के रहने वाले मोनू पंडित ने करवाया था। जो कि मेरा रिश्ता उसी के कारण टूट गया था। उसने हमारे घर पर 1 लाख रुपए भी लिए थे। मैं अपने बाप की इज्जत बचाने के लिए ये कदम उठाया था। मेरी मौत का जिम्मेदार मोनू पंडित है।