रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट पर रोका:अबूधाबी से फ्लाइट के कारण वीजा क्लियरेंस में दिक्कत हुई; 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी को एक बार फिर वीजा के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस बार लेग स्पिनर रेहान अहमद को राजकोट के हिरासर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। सही पेपरवर्क नहीं होने के चलते उन्हें टीम के साथ एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया। वह अपनी टीम के साथ अबू धाबी से लौट रहे थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। रेहान भी टेस्ट की प्लेइंग-11 में इंग्लैंड का हिस्सा होंगे।

लोकल मैनेजमेंट ने संभाला मामला
स्पोर्ट्सस्टार की रिपोर्ट अनुसार, सोमवार को रेहान को भारत आने से रोका गया। इंग्लैंड टीम मिड-सीरीज ब्रेक के चलते अबू धाबी गई थी। वहां से लौटने के दौरान रेहान को रोक लिया गया क्योंकि उनके पास सिंगल-एंट्री वीजा ही था।

कुछ देर बाद, लोकल मैनेजमेंट में मामला संभाला और रेहान को टीम होटल भेजा गया। इंग्लैंड टीम को उम्मीद है कि वीजा की दिक्कत 24 घंटे के अंदर सुलझ जाएगी। इसी बीच सपोर्ट स्टाफ समेत टीम के सभी खिलाड़ी सोमवार शाम को ही होटल पहुंच गए।

आज टीम के साथ प्रैक्टिस करेंगे रेहान
BCCI अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, ‘इंग्लैंड टीम को अगले 2 दिन में फिर से वीजा के लिए अप्लाय करने के लिए कहा गया है। खिलाड़ी (रेहान) को टीम के साथ देश में आने दिया गया और वह मंगलवार को प्रैक्टिस भी कर सकेंगे।’

शोएब बशीर को भी भारत आने में हुई थी दिक्कत
2 सप्ताह पहले इंग्लैंड टीम के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भी वीजा के कारण ही भारत आने में दिक्कत हुई थी। उन्हें वीजा मिलने में देरी हुई, जिस कारण वह पहले टेस्ट तक टीम के साथ नहीं जुड़ सके।

शोएब को भी अबू धाबी के रास्ते भारत आने के कारण परेशानी हुई। वह फिर फिर यूके गए और वहां उनका वीजा क्लियर हुआ। तब जाकर वह पहले टेस्ट के चौथे दिन (28 जनवरी) भारत पहुंचे और दूसरे टेस्ट में खेलने भी उतरे।

बशीर और रेहान को एक ही तरह की समस्या हुई
बशीर की तरह रेहान भी इंग्लैंड में जन्मे, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तान से हैं। इस कारण उन्हें एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेक करने के लिए रोका गया। रेहान पहले टेस्ट के दौरान आसानी से भारत आ गए थे, क्योंकि उन्हें अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान वीजा मिल चुका था। तब वह स्टैंड-बाय प्लेयर के रूप में देश आए थे।

हालांकि, बशीर को पिछले दिनों हुई समस्या के कारण ही रेहान अब देश वापस लौटे बिना टीम के साथ जुड़ सके। साथ ही UAE में इंग्लैंड का 6 दिन का ब्रेक महीनों पहले से तय था। ऐसे में इंग्लैंड मैनेजमेंट को वीजा को लेकर पहले से सारी चीजें मैनेज कर लेनी चाहिए थीं।

सीरीज में 8 विकेट ले चुके रेहान अहमद
रेहान अहमद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबलों में खेले। उन्होंने 8 विकेट लेने के साथ 70 रन भी बनाए। दूसरी ओर, शोएब बशीर को डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 4 विकेट मिले। जैक लीच के इंजरी के कारण बाहर होने के बाद अब तय है कि दोनों तीसरे टेस्ट में भी खेलते नजर आएंगे।