प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पहुंचेंगे रेवाड़ी:14 विधानसभा से 1 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य; आज CM मनोहर करेंगे AIIMS की विजिट

हरियाणा में रेवाड़ी जिले के गांव माजरा में 16 फरवरी (शुक्रवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकसित भारत-विकसित हरियाणा रैली होगी। पीएम माजरा में बनने वाले AIIMS के अलावा हरियाणा में 4 बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर के समय गांव माजरा स्थित AIIMS की साइट पर पहुंचेंगे।

आयोजन को भव्य रूप देने के लिए सरकार और प्रशासनिक अधिकारी जुटे हुए हैं। अधिकारियों के साथ ही भाजपा के पदाधिकारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप में देने में खूब पसीना बहा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, रैली के मंच पर 5 लोगों को जगह मिल सकती है। इनमें मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। हालांकि मेन स्टेज का सिटिंग प्लान फाइनल होना अभी बाकी है। प्रदेश के मंत्री-विधायकों के लिए अलग से VVIP स्टेज बनाया जा रहा है।

रैली तक आमजन को लाने के लिए भाजपा के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। परिवहन विभाग ने 4 जिलों से 1470 बसें भेज दी हैं। इन्हीं बसों में सवार होकर लोग रैली में शामिल होने पहुंचेंगे। रैली की स्टेज के पास भी बड़ी LED लगेगी। रैली के लिए सीएम की ओर से राईं विधायक मोहनलाल कौशिक को इंचार्ज बनाया गया है।

आज मुख्यमंत्री पहुंचेंगे रेवाड़ी
AIIMS के शिलान्यास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर मुख्यमंत्री गुरुवार दोपहर 2.30 माजरा स्थित AIIMS की साइट पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेंगे। परिवार पहचान पत्र के स्टेट को-ऑर्डिनेटर डॉ. सतीश खोला ने बताया कि प्रधानमंत्री तीसरी बार जिले में आ रहे हैं। हजारों महिलाएं भगवा रंग की चुन्नी व हजारों युवा भगवा पटका पहनकर पहुंचेंगे।

1 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य
विकसित भारत-विकसित हरियाणा रैली 4 जिलों की है। इसमें रेवाड़ी के साथ ही महेंद्रगढ़, गुरुग्राम व नूंह शामिल हैं। इन 4 जिलों की 14 विधानसभाओं में से 1 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए चारों जिलों के भाजपाइयों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। रेवाड़ी जिले से 600 बसें, महेंद्रगढ़ से 450 बसें, गुरुग्राम से 350 बसें तथा नूंह से 200 बसें लाने का लक्ष्य रखा है।

रैली में इन्हीं 4 जिलों के विधायक शिरकत करेंगे। जबकि बाकी 76 विधानसभाओं में LED के माध्यम से मंत्री-विधायक आमजन के साथ सीधा प्रसारण देखेंगे।