ऋतुराज से फिलहाल कोई उम्मीद न करें:बालाजी बोले- उन्हें समय देने की जरूरत; MI कैप्टन हार्दिक को ड्रेसिंग रूम का भरोसा जीतना होगा

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने IPL-2024 में MS धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद ऋतुराज गायकवाड को लेकर धैर्य रखने को कहा है। स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम पर बोलते हुए, बालाजी ने कहा कि CSK ने ऋतुराज को कप्तानी सौंपकर सही फैसला किया है। हमे इस समय ऋतुराज को समय देना चाहिए और उनसे कोई उम्मीद नहीं करना चाहिए।

बालाजी ने MI के नए कप्तान हार्दिक पंड्या के बारे में कहा, उन्हें ड्रेसिंग रूम के खिलाड़ियों का भरोसा जीतना होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी ने हार्दिक को MI की कप्तानी सौपने के सही बताया है। मूडी का कहना है कि टीम का यह फैसला विवादास्पद लग सकता है, लेकिन मैनेजमेंट इसे फ्रैंचाइज के लॉन्ग टर्म विजन के तौर पर देखती है।

ऋतुराज को कप्तान बनाना सही- बालाजी
बालाजी बोले, ऋतुराज ने पिछले साल एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए टीम के गोल्ड मेडल जिताया था। पिछले तीन-चार साल से ऋतुराज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। साल 2021 में ऑरेंज कैप जीती और कुछ IPL ट्रॉफियां भी अपने नाम की। यह कुछ ऐसा है जो मुझे लगता है कि बहुत महत्वपूर्ण है और उन्होंने सीजन की शुरुआत में ही इस पर ध्यान दिया था।

बालाजी आगे बोले, ऋतुराज से कुछ भी उम्मीद न करें और उनकी तुलना धोनी से न करें। उन्हें यहां से उन्हें बढ़ने दें, और वे फ्रेंचाइजी को अगले लेवल पर ले जाएंगे।

हार्दिक के लिए रोहित की जगह लेना भी बड़ी अचीवमेंट – बालाजी
बालाजी ने मुंबई में कप्तानी को लेकर कहा, निश्चित रूप से यह आम तौर पर कुछ ऐसा नहीं है जो आप देखते हैं, क्रिकेट बहुत दोस्ती होती है, खिलाड़ी अलग-अलग फ्रेंचाइजी में गए हैं। यह एक नया मामला है, लेकिन प्रोफेशनल क्रिकेट में होने के नाते आपको इसे स्वीकार करना होगा। जब आप रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी की जगह लेते हैं जो पहले से ही एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

बालाजी आगे बोले, निश्चित रूप से टीम के खिलाड़ियों में कप्तानी में बदलाव को मानने में समय लगेगा। इसके लिए आपको अपने लोगों को जीतना होगा, इसलिए हार्दिक के लिए पूरे ड्रेसिंग रूम को जीतना एक खिलाड़ी और एक इंसान के रूप में बहुत जरूरी है। हार्दिक के पास एक युवा टीम है और जब वे जीतना शुरू करेंगे तो सभी की भावनाएं अलग होंगी। अगर वे हारने लगे तो सामने परेशानियां खड़ी हो जाएंगी। तो धीरे-धीरे चीजें सामने आएंगी।

KKR की टीम में बैलेंस है – कैफ
भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने RCB और KKR बीच मुकाबले के बारे में बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि KKR ने जिस तरह से खेला, वे काफी कंट्रोल में दिखते हैं। टीम में बैलेंस है। रसेल और सॉल्ट की बल्लेबाजी शानदार रही। टीम के पास बेहतरीन स्पिनर हैं, उनके पास तेज गेंदबाज भी हैं। हर्षित राणा ने शानदार अंदाज में पहले मैच में आखिरी ओवर खत्म किया। वे काफी नियंत्रण में दिख रहे हैं। डेथ ओवरों के दौरान रसेल और मोहम्मद सिराज के बीच मुकाबला देखना रोमांचक होगा।