प्यार, शादी और इनकार के बाद महिला कॉन्स्टेबल का मर्डर:शादीशुदा सिपाही की पंखे से लटकी मिली लाश, पहली पत्नी से लेना चाहता था तलाक

प्रयागराज में फिर एक बार फिर लव-शादी और मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसमें प्यार, शादी, इनकार और पहली पत्नी से तलाक की कहानी जांच दर जांच सामने आ रही है।

16 अप्रैल की रात को किराए के मकान में यूपी पुलिस की कॉन्स्टेबल प्रिया तिवारी की बेड पर लाश मिलने और सिपाही राजेश वार्ष्णेय का शव पंखे से लटके मिलने की कहानी में कई राज हैं।

यूं तो फोरेंसिक जांच, अफसरों की पहली निगाह में पड़ताल बताती है कि सिपाही राजेश ने आत्महत्या कर ली। कॉन्स्टेबल प्रिया की लाश मिलने के बाद यही माना जा रहा था कि उसने भी अनबन होने पर खुदकुशी कर ली लेकिन प्रिया के गले पर निशान कहानी हत्या की तरफ ले जा रहे हैं।

पुलिस अफसर शव के पोस्टमॉर्टम के बाद ही कॉज ऑफ डेथ पर पहुंचेंगे। लेकिन शुरुआती पड़ताल यही कहती है कि प्यार और गुस्से की वजह से प्रिया का मर्डर किया गया। इसके बाद सिपाही राजेश ने आत्महत्या कर ली।

फिलहाल दोनों सिपाहियों का शव स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के पोस्टमॉर्टम हाउस में रखा है। बुधवार दोपहर बाद शवों का पोस्टमॉर्टम होने के बाद रिपोर्ट बताएगी कि कौन कैसे मरा। हत्या की कहानी तभी सामने आएगी।

गुस्से में प्रिया को मार डाला, फिर जान दे दी
पुलिस टीमों की पहली पड़ताल यही कहती है कि प्रिया की गला घोंटकर हत्या की गई। फिर सिपाही राजेश ने फांसी लगाकर जान दे दी। हालांकि जब तक प्रिया की हत्या की पुष्टि नहीं होती तब तक पुलिस इसे थ्योरी ही मान रही है।

प्रिया के गले पर निशान मिले हैं। उसके गले का कुछ हिस्सा काला पड़ गया था। शरीर पर एक दो जगह चोट के निशान हैं, हालांकि निशान हालिया हैं या फिर एक दो दिन पुराने हैं।

शादीशुदा है राजेश, पत्नी से तलाक का चक्कर
सिपाही प्रिया तिवारी के कमरे में पंखे से फांसी पर लटका मिला राजेश वार्ष्णेय शादीशुदा है। मथुरा का रहने वाला सिपाही राजेश एसीपी कोतवाली के ऑफिस में तैनात था। उसकी ड्यूटी इन दिनों पेशी कार्यालय में थी। जांच से पता चला है कि राजेश शादीशुदा था।

हालांकि उसका पत्नी से विवाद था। कहा जा रहा है कि वह पत्नी से तलाक लेने वाला था। ऐसी कहानी राजेश के मोबाइल के वॉट्सऐप चैट से पता चली है। अब पुलिस इस मामले में राजेश की पत्नी का बयान दर्ज करेगी।

दोनों के मोबाइल से अफेयर की कहानी में आया दम
सिपाही राजेश और प्रिया तिवारी की मौत हो चुकी है। दोनों के एक साथ शव मिलने के बाद अब उनके मोबाइल की कॉल डिटेल, वॉट्सऐप चैट खंगाल रही है। अब तक की जांच से पुलिस को शक है कि दोनों के बीच प्यार का कुछ चक्कर हो सकता है। मोबाइल की चैटिंग से कुछ ऐसी ही बातें सामने आ रही हैं।

अब आपको बताते हैं दोनों सिपाहियों का क्या है मामला
शहर के शाहगंज थाना क्षेत्र के मिन्हाजपुर इलाके में एक मकान में एक साथ दो शव मिलने से सनसनी फैल गई। दूसरी मंजिल के कमरे में सिपाही राजेश का शव पंखे से लटका मिला जबकि कॉन्स्टेबल प्रिया का शव बेड पर था।

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा, डीसीपी सिटी दीपक भूकर समेत अन्य अफसर मौके पर हैं। फोरेंसिक की दो टीमें जांच कर रही हैं। माना जा रहा है कि दोनों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस पूरे मकान की तलाशी ले रही है। फिलहाल पुलिस अफसरों का कहना है कि पूरा मामला सामने आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

दोनों किराए के मकान में अक्सर देखे जाते थे
पुराने शहर के शाहगंज थाना क्षेत्र का मिन्हाजपुर में प्रयागराज पर्यटन थाने में तैनात महिला सिपाही प्रिया तिवारी रहती थी। जबकि कमरे में मृत मिला सिपाही राजेश वार्ष्णेय एसीपी कोतवाली के ऑफिस में तैनात था।

सिपाही राजेश 16 अप्रैल को ड्यूटी पर नहीं गया तो साथी पुलिसकर्मी उसका पता लगाने लगे। शाम सात बजे के बाद पुलिस को सूचना मिली कि महिला कॉन्स्टेबल का कमरा अंदर से बंद है। इसके बाद शाहगंज, कोतवाली थाने की फोर्स के साथ डीसीपी पहुंच गए। पूछताछ से साफ हुआ कि राजेश प्रिया से मिलने अक्सर वहां आता था। दोनों के बीच रिश्तों की कहानी भी सामने आ रही है।