मां मुझे प्यार नहीं करती…लिखकर ट्रेन के आगे कूदा:अलीगढ़ में 3 बच्चों के पिता ने की आत्महत्या, पुलिस के सीमा विवाद में 2 घंटे पड़ा रहा शव

“मेरी मां मुझे प्यार नहीं करती और न ही मुझे कोई चाहता है। वो सिर्फ मेरे छोटे भाई को प्यार करती हैं। कई रिश्तेदार भी ऐसे हैं, जो कि मुझसे धोखा देते हैं। इसलिए मेरा इस दुनिया से मन भर गया है।” यह सुसाइड नोट लिखकर एक युवक ने सोमवार को ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी।

जब युवक ट्रेन के आगे कूदा तो उसके चिथड़े उड़ गए। इसके बाद लोगों ने इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर तत्काल आरपीएफ और जीआरपी की टीम पहुंची। इसके बाद क्षेत्रीय थाने की पुलिस भी पहुंची, जिसके बाद उन्हें लाश से यह सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

काफी समय से परेशान था युवक
अलीगढ़ के गांधीपार्क थाना क्षेत्र के माली नगला निवासी 40 वर्षीय बंटी कुमार पुत्र रामकिशोर गोला इलेक्ट्रिकल की दुकान चलाते थे। उन्होंने सोमवार को जेल पुल के नजदीक रेलवे क्रांसिंग के पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। दिल्ली की ओर जा रही ट्रेन से टक्कर के कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस को जांच में उनके पास से सुसाइड नोट मिला। जिससे यह पता चला है कि वह अपने परिवार और रिश्तेदारों से काफी परेशान थे और मानसिक तनाव में चल रहे थे। इसी मानसिक तनाव के कारण वह ट्रेन के आगे कूदकर गए और आत्महत्या कर ली। घटना के बाद उनके परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए और रो-रोकर सभी का बुरा हाल हो गया। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मैने अपना सारा कर्ज चुका दिया है
मृतक ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी मां और रिश्तेदार उससे प्यार नहीं करते थे। सभी उसके छोटे भाई को ज्यादा प्यार करते थे। इसके साथ ही मृतक ने लिखा कि उसने व्यापार करने के लिए 7 लाख रुपए का कर्ज लिया था, जो वह चुका चुका है।

अब उसके ऊपर किसी तरह का कर्ज नहीं है, इसलिए वह आत्महत्या करने जा रहा है। उसने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि उसके मरने के बाद सोशल मीडिया पर उसके पत्र को पोस्ट कर दिया जाए। जिससे सभी को पता चल जाए, इसके साथ ही उसके पत्र में लिखे नंबरों पर भी सूचना देकर यह जानकारी दे दी जाए।

मृतक के परिवार में तीन पुत्र और पत्नी
ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने वाले बंटी की शादी हो चुकी थी। जिसके बाद उसके परिवार में उसकी पत्नी और 3 बेटे भी हैं, जिन्हें वह अपने पीछे छोड़ गया है। घटना के बाद उसके परिवार के सभी लोग मौके पर पहुंच गए और सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं उसकी मां और परिवार के अन्य लोगों की भी हालत खराब हो गई।

सीमा विवाद में पड़ा रहा शव
घटना के बाद युवक का शव रेलवे ट्रैक पर ही पड़ा हुआ था। मौके पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम पहुंची। लेकिन जीआरपी ने इसे सिविल लाइंस थाने का अधिकार क्षेत्र कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। जब सिविल लाइंस थाने को सूचना दी गई तो उन्होंने भी अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर का मामला होने की बात कही।

सिविल लाइंस पुलिस का कहना था कि यह मामला बन्नादेवी थाना क्षेत्र का है। जिसके बाद समाजसेवियों और इलाके के अन्य लोगों ने इसकी जानकारी बन्नादेवी पुलिस को दी। लगभग दो घंटे तक मृतक का शव रेलवे ट्रैक पर ही पड़ा रहा और सीमा विवाद के कारण पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद बन्नादेवी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा भरा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बन्नादेवी थाना प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही तत्काल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है और जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।