पंत के हाथ से 2 बार छूटा बैट:श्रेयस ने स्विच-हिट से छक्का लगाया, नरेन बने कोलकाता में टॉप विकेट-टेकर; मोमेंट & रिकॉर्ड्स

IPL में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के हाथ से 2 बार बैट छूट गया, वहीं कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने रिवर्स स्वीप खेलकर छक्का लगा दिया।

सुनील नरेन एक IPL वेन्यू पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। वहीं फिल सॉल्ट एक सीजन में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बने।

DC vs KKR मैच के मोमेंट & रिकॉर्ड्स…

1. DRS में आउट हुए पृथ्वी शॉ
दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ KKR के रिव्यू लेने के कारण आउट हुए। दूसरे ओवर की तीसरी बॉल वैभव अरोड़ा ने लेग स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर फेंकी। पृथ्वी ने फ्लिक किया, लेकिन बॉल विकेटकीपर फिल सॉल्ट के हाथ में चली गई। KKR ने कॉट बिहाइंड की अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट का फैसला सुनाया।

कोलकाता ने फिर रिव्यू लिया। अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी लेकिन रिप्ले देखने से पहले ही पृथ्वी पवेलियन लौट गए। रिप्ले में भी वह आउट नजर आए, उन्होंने 7 बॉल पर 13 रन बनाए।

2. पंत के हाथ से 2 बार छूटा बैट
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के हाथ से मैच में 2 बार बैट छूट गया। 8वें ओवर की पहली बॉल सुनील नरेन ने शॉर्ट पिच फेंकी, पंत ने डिफेंस करना चाहा, लेकिन बैट उनके हाथ से छूट गया। फिर 10वें ओवर की तीसरी बॉल वैभव अरोड़ा ने बाउंसर फेंकी, पंत ने पुल किया लेकिन बैट फिर उनके हाथ से छूट गया।

3. पंत को हर्षित राणा ने दिया जीवनदान
9वें ओवर में ऋषभ पंत को जीवनदान भी मिला। वरुण चक्रवर्ती ने ओवर की पहली बॉल फुलर लेंथ फेंकी, पंत स्वीप करने गए लेकिन बॉल शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में गई। यहां मौजूद हर्षित राणा ने कैच पकड़ने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथ से छूट गई।

जीवनदान के वक्त पंत 13 बॉल में 18 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे। उन्हें 2 ओवर बाद वरुण चक्रवर्ती ने ही पवेलियन भेजा। पंत 20 बॉल में 27 रन ही बना सके।

4. सॉल्ट को दूसरे ओवर में मिला जीवनदान
कोलकाता के ओपनर फिल सॉल्ट को दूसरे ही ओवर में जीवनदान मिल गया। पहले ओवर में उन्होंने लिजाड विलियम्स के खिलाफ 23 रन बटोरे। दूसरे ओवर में विलियम्स ने ही उनका कैच छोड़ दिया।

ओवर की पहली बॉल खलील अहमद ने फुलर लेंथ फेंकी, सॉल्ट ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल हवा में चली गई। मिड-ऑन पर खड़े विलियम्स ने कैच लेने की कोशिश की, लेकिन वह आसान कैच नहीं पकड़ सके। जीवनदान के वक्त सॉल्ट 15 रन पर थे, उन्होंने 33 बॉल पर 68 रन बना दिए।

5. श्रेयस ने लगाया स्विच हिट से छक्का
कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुलदीप यादव के खिलाफ स्विच हिट के जरिए छक्का लगाया। 16वें ओवर की आखिरी बॉल कुलदीप ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर फेंकी। श्रेयस राइटी से लेफ्टी बैटर बने और डीप पॉइंट की दिशा में छक्का लगा दिया। श्रेयस ने 23 बॉल पर 33 रन की नॉटआउट पारी खेली।