MS Dhoni आइपीएल के बाद खेल सकते हैं इस टी20 लीग में, कई फ्रेंचाइजी साइन करने को बेताब!

आइपीएल 2020 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS Dhoni के लिए जल्द ही खत्म होेने की उम्मीद है। वैसे एम एस को उम्मीद है कि सीएसके फ्रेंचाइजी के साथ वो एक सीजन और खेल सकते हैं तो वहीं उनका अगला असाइनमेंट बिग बैश लीग हो सकता है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक कई बीबीएल फ्रेंचाइजी अपने साथ एम एस धौनी, सुरेश रैना व युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों को आने वाले सीजन के लिए अपने साथ जोड़ने के लिए बेताब हैं। बीबीएल की टीमों में अब दो की जगह तीन विदेशी खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा और इस वजह से टीमों की नजर विदेशी खिलाड़ियों पर टिक गई हैं।

एम एस, सुरेश रैना व युवराज सिंह के रूप में किसी फ्रेंचाइजी को नाम सिर्फ अनुभवी टी20 खिलाड़ी मिलते हैं बल्कि उत्तम ब्रांड वैल्यू वाले खिलाड़ी भी मिलते हैं। हालांकि इसमें बीसीसीआइ का नियम आड़े आ सकता है जिसके मुताबिक भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में नहीं खेल सकते हैं। हालांकि युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिेकेट व आइपीएल से रिटायरमेंट ले ली है, लेकिन धौनी और रैना आइपीएल का हिस्सा हैं।

ये बात गौर करने वाली है कि इस साल दिसंबर में होने वाले बीबीएल सीजन के दौरान इन तीनों खिलाड़ियों में से कोई भी व्यस्त नहीं होगा। इस दौरान टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया में ही होगी, लेकिन इन तीनों खिलाड़ियों को बीबीएल में खेलने के लिए बोर्ड से एनओसी लेना पड़ेगा। हालांकि साल 2016 में बिग बैश लीग में खेलने को लेकर धौनी ने कहा था कि इस वक्त मेरा ध्यान इंटरनेशनल क्रिेकेट खेलने पर है और मैं इस पर अभी कुछ नहीं कह सकता। हालांकि भविष्य में क्या होगा ये देखा जाएगा। एम एस ने कहा था कि ये निर्भर करता है कि मैं कब संन्यास लेता हूं और क्या में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की स्थिति में हूं। बिग बैश लीग में क्रिकेट की गुणवत्ता काफी अधिक है और ये सबकुछ शारिरिक फिटनेस और इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है।