UP Assistant Teacher, Principal Recruitment 2021: आज से करें आवेदन, यूपी के ऐडेड स्कूलों में असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल की भर्ती

 UP Assistant Teacher Notification 2021: उत्तर प्रदेश के ऐडेडे जूनियर हाई स्कूलों (बेसिक स्कूलों) में सहायक अध्यपकों और प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 3 मार्च, 2021 से शुरू होने जा रही है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज द्वारा जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक / सहायक अध्यापक चयन परीक्षा वर्ष 2021 के लिए कल, 2 मार्च को विज्ञापन जारी किया गया है। विज्ञापन के अनुसार, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनआईसी लखनऊ द्वारा निर्मित वेबसाइट, updeled.gov.in पर 17 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों को 18 मार्च तक निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और उम्मीदवार अंतिम रूप से अपना अप्लीकेशन 19 मार्च तक सबमिट कर पाएंगे एवं प्रिंट ले पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन के अतिरिक्त किसी अन्य माध्यम से किये गये आवेदन पर अथॉरिटी द्वारा विचार नहीं किया जाएगा।

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त बेसिक स्कूल (अध्यापकों की भर्ती एवं सेवा की शर्तें) नियमावली 1978 (सातवां संशोधन) नियमावली 2019 के अनुसार सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन के लिए जारी वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर जारी पंजीकरण नंबर या अप्लीकेशन नंबर के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। फिर अंतिम रूप से उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन से पहले परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा जारी की जाने वाली भर्ती अधिसूचना में योग्यता और आवेदन के निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

18 अप्रैल को होगी परीक्षा

परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा जारी भर्ती कार्यक्रम के अनुसार जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक / सहायक अध्यापक चयन परीक्षा वर्ष 2021 का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाना प्रस्तावित है।