PGCIL Recruitment 2021: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 40 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे होगा सेलेक्शन

PGCIL Recruitment 2021: अगर आप लंबे समय नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती हैं। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ( Powergrid Corporation of India Limited, PGCIL) ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive Trainee) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट powergridindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रानिक्स , सिविल में नियुक्तियां की जाएंगी।

PGCIL Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल्स

इलेक्ट्रिकल- 20 पोस्ट

इलेक्ट्रानिक्स- 10 पोस्ट

सिविल- 10 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इलेक्ट्रिकल की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई, बीटेक, बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। सिविल की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीई, बीटेक, बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को गेट क्वालिफाई होना चाहिए। इसके अलावा फाइनल ईयर, सेमेस्टर स्टूडेंट्स, जिनका रिजल्ट 14 अगस्त, 2021 संभावित है। इसके अलावा उम्मीदवार के अंक 70 फीसदी अंक होना चाहिए।

ये होगी फीस

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस देनी होगी।

PGCIL Executive Trainee Recruitment 2021: पीजीसीआईएल के एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पोस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन

पीजीसीआईएल के एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को करियर टैब www.powergridindia.com पर जाएं। इसके बाद पर जॉब सेक्शन लिंक पर क्लिक करें। इसके बादअगले पेज पर GATE 2021 के माध्यम से 26 वें बैच की भर्ती Advt No. CC / 06/2020 दिनांक 06.10.2020” के लिए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक डिटेल्स में आवेदन लिंक और आंसर-की पर जाएं। इसके बाद पीजीसीआईएल आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लेकर रख लें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर सेलेक्शन तीन चरणों में किया जाता है। इनमें गेट परीक्षा में 85 फीसदी, ग्रुप डिस्कशन 3 फीसदी और पर्सनल इंटरव्यू 12 फीसदी के आधार पर होगा। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।