कांग्रेस ने कहा- हर बार चुनाव में पाकिस्तान को क्यों ले आती है भाजपा ?

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को सवाल किया कि देश में जब भी चुनाव होते हैं तो हर बार भाजपा पाकिस्तान को क्यों ले आती है।कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, ऐसा लगता है कि भाजपा अध्यक्ष ने पाकिस्तान में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसीलिए वह पाकिस्तानी टीवी चैनल देख रहे हैं और जब बिहार में चुनाव हो रहे हैं तो वह पड़ोसी देश के बारे में बात कर रहे हैं।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस भारतीय सेना के साथ है और बनी रहेगी। लेकिन सवाल यह है कि जब चुनाव आते हैं तो भाजपा पाकिस्तान को याद क्यों करती है? ऐसा क्यों है कि जब चुनाव आते हैं तो आप कश्मीर या श्मशान बनाम कब्रिस्तान को याद करते हैं?

यह केपीके (कश्मीर, पाकिस्तान, कब्रिस्तान) मॉडल अब काम नहीं करेगा। जो काम करेगा वो है सुशासन, रोजगार और महिलाओं की सुरक्षा। अब सिर्फ आरआरआर (रोजगार, रोजगार, रोजगार) मॉडल है जिस पर हम यह चुनाव लड़ रहे हैं।’ वल्लभ ने कहा, ‘आपके पास नए स्कूलों, अस्पतालों, नौकरियों और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है। जब आपके पास ये आंकड़े नहीं होते तो आप पाकिस्तानी चैनल देखना शुरू कर देते हैं।’

भाजपा का राहुल पर जोरदार हमला

बालाकोट एयर स्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई से पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री और सेना प्रमुख के अंदर भारत से दशहत की बात उजागर होने के बाद भाजपा ने सीधे तौर पर कांग्रेस और राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा किया है। खुद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पाकिस्तान को राहुल का ‘सबसे भरोसेमंद देश’ करार देकर परोक्ष रूप से उस बहस को और आगे बढ़ा दिया जिसमें कांग्रेसी नेताओं की पाकिस्तान के लिए नरमी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गरमी का हवाला दिया जाता रहा है।