SSC JE Exam 2020: जूनियर इंजीनियर पद के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ssc.nic.in पर जल्द करें अप्लाई

SSC JE Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर तत्काल आवेदन कर लें। एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर आज, यानी 30 अक्टूबर को रात्रि 11:30 तक एप्लीकेशन फॉर्म भरा जा सकता है

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाएं। अब लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में संबंधित परीक्षा के लिए लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां आवेदन करने के लिए लिंक पर जाएं। अब अपनी वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के माध्यम से रजिस्टर करें। अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त हो जाएगा। इसके बाद अपने रजिस्ट्रेशन डिटेल के जरिए लॉगइन कर आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट करें। आगे उपयोग के लिए भरे हुए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि ऑनलाइन मोड में शुल्क का भुगतान 1 नवंबर को रात्रि 11:30 तक किया जा सकता है। वहीं, ऑफलाइन चालान के माध्यम से उम्मीदवार 5 नवंबर तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। कंप्यूटर आधारित पेपर 1 की परीक्षा का आयोजन 22 मार्च से 25 मार्च, 2021 तक किया जाना है। जबकि, पेपर 2 की परीक्षा की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है। परीक्षा पैटर्न से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

वहीं, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भी अंतिम तिथि समाप्त होने से पहले आवेदन कर लें। स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी 2020 भर्ती के लिए 10 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 नवंबर है। ऐसे में अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए, उम्मीदवारों को बिना देरी किए आवेदन कर लेना चाहिए।