IPL 2021 में खेलने वाले वाले खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आराम दे सकता है इंग्लैंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आइपीएल 2021 में खेलने वाले खिलाड़ियों को इंग्लैंड आराम दे सकता है, ताकि उन्हें ब्रेक मिल सके। दोनों टीमों के बीच दो जून से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले आइपीएल 2021 में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज़ के लिए जल्दबाजी में नहीं चुना जाएगा। क्रिस वोक्स, सैम कुर्रन, मोइन अली, जोस बटलर, और जॉनी बेयरस्टो कोरोना महामारी के कारण स्थगित आइपीएल  2021 का हिस्सा थे। वे ब्रिटेन लैटने के बाद  10 दिन के क्वारंटाइन में हैं। इनका क्वारंटाइन इस हफ्ते खत्म हो जाएगा, लेकिन उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा।

इस हफ्ते की शुरुआत में, इंग्लैंड टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने संकेत दिया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में कुछ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। आइपीएल के स्थगित होने के कारण इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन जाइल्स ने कहा कि प्रबंधन खिलाड़ियों को वापसी को लेकर  जल्दबाजी नहीं करेगा।   जाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आइपीएल के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं तो टीम के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम को भारत से पांच मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद इंग्लैंड को सितंबर और अक्टूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान जाना है, जबकि टी-20 विश्व कप के ठीक बाद एशेज सीरीज खेली जाएगी।

जाइल्स ने इसे लेकर कहा था कि हमें नहीं पता कि आइपीएल के बाकी मैचों का कार्यक्रम क्या होगा और ये कब और कहां होंगे। इस सत्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है। हमें टी-20 विश्व कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है। अपने खिलाडि़यों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है।