Delhi Coronavirus Alert ! सख्ती के बाद भी नहीं दिख रहा है दिल्ली में सुधार, एक नामी बाजार सप्ताह भर के लिए करना पड़ा बंद

दिल्ली हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के बाद प्रशासन और पुलिस की ओर से थोड़ी बहुत सख्ती की जाने लगी है। इसके साथ ही दुकानों के साथ बाजारों को भी बंद कराया जाने लगा है। इससे दुकानदारों में भय का माहौल तो है पर इसका खास असर कोरोना के दिशानिर्देशों के पालन में नहीं दिख रहा है। बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की ओर से मास्क और शारीरिक दूरी को लेकर लापरवाही जारी है। यह स्थिति चांदनी चौक, खारी बावली, दरियागंज, कश्मीरी गेट, सदर बाजार, कश्मीरी गेट, चावड़ी बाजार, करोलबाग, तुर्कमान गेट, मटिया महल, गोल मार्केट व जामा मस्जिद इलाके समेत कमोबेश हर स्थान पर है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 100 से भी कम पर आफेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री राजेंद्र शर्मा (Federation of Sadar Bazar Traders Association General Secretary Rajendra Sharma) ने कहा कि दुकानों में हम अपने कर्मचारियों और खुद को दिशानिर्देशों से पाबंद कर सकते हैं, पर सड़क और फुटपाथ पर लापरवाही कर रहे लोगों को रोकने, टोकने और चालान की कार्रवाई का वैधानिक अधिकार प्रशासन और पुलिस के पास ही है। अगर हम किसी को टोकते हैं तो विवाद की स्थिति बन जाती है।