Kisan andolan: अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए झाड़ौदा बार्डर फिर से किया बंद, मेट्रो सर्विस भी रोकी

अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने झाड़ौदा बार्डर बंद कर दिया है। मेट्रो में पगड़ीधारियों व कुर्ता पायजामा पहने तथा संदिग्ध व्यक्तियों का प्रवेश रोक दिया गया। पंडित श्रीराम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव रोक दिया गया। बहादुरगढ़ सिटी व ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन पर काफी गहन चेकिंग व पूरी पूछताछ के बाद ही यात्रियों को प्रवेश दिया गया। इससे दोनों स्टेशनों पर स्थिति बार-बार बिगड़ रही है। अकाली दल के कार्यकर्ता भी दिल्ली जाने के लिए काफी हंगामा कर रहे हैं लेकिन भारी पुलिस बल व अर्धसैनिक बल जवानों की तैनाती के कारण मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश नहीं दिया गया। तनाव बढ़ता देख मेट्रो को बंद ही कर दिया गया।

किसी भी स्थिति में अकाली दल कार्यकर्ताओं को दिल्ली में प्रवेश रोका जा रहा है। दिल्ली के अन्य बार्डर खोले तो गए हैं लेकिन यहां पर पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं। अकाली दल कार्यकर्ताओं व पंजाब नंबर के वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। अकाली दल कार्यकर्ताओं की वजह से झाड़ौदा बार्डर बंद होने से दिल्ली जाने वाले आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वीरवार रात से ही वो दूसरे रास्तों का सहारा लेकर अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। मेट्रो यात्रियों को भी ट्रेन पकड़ने में काफी देरी हुई। इससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

तीन कृषि कानूनों के विरोध में शुक्रवार को अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाने का निर्णय ले रखा है। इसी के चलते वीरवार से ही पंजाब से भारी संख्या में अकाली कार्यकर्ता बार्डरों पर पहुंचने शुरू हो गए थे। झाड़ौदा समेत अन्य बार्डरों से उनके प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई थी लेकिन रह रहकर पंजाब से वाहन आते रहे और दिल्ली जाने का प्रयास करते रहे। ऐसे में देर रात को पुलिस ने झाड़ौदा बार्डर सील कर दिया। बैरिकेड लगाकर व ट्रक-ट्राले खड़े करके यह बार्डर सील कर दिया। शुक्रवार सुबह जैसे ही नौकरीपेशा लोग बार्डर से दिल्ली जाने लगे तो इसे बंद पाकर उन्हें परेशानी हुई।

इसके बाद दूसरे बार्डरों व कच्चे रास्तों से वे दिल्ली निकले। इससे उन्हें परेशानी हुई। इतना ही नहीं अकाली दल कार्यकर्ताओं का मेट्रो से भी दिल्ली में प्रवेश बंद कर दिया गया। बहादुरगढ़ के ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी व पंडित श्रीराम मेट्रो स्टेशन से कुर्ता पायजामा पहने, पगड़ीधारी व संदिग्ध लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया। किसान आंदोलन के बीच स्थित पंडित श्रीराम मेट्रो स्टेशन पर तो ट्रेनों का ठहराव ही बंद कर दिया गया। इससे बहादुरगढ़ के दो अन्य स्टेशनों पर अकाली दल कार्यकर्ता काफी संख्या में पहुंचे लेकिन यहां पर पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों ने उनका प्रवेश बंद कर दिया।