गौतम गंभीर को लगा झटका, कहा- कभी नहीं सोचा था चेन्नई का यह खिलाड़ी इतना खतरनाक निकलेगा

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में पिछले साल के खराब प्रदर्शन को भुलाकर खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने दमदार खेल दिखाया है। टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन में ओपनर फाफ डु प्लेसिस की अहम भूमिका रही है। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि उनको इस बल्लेबाज से उम्मीद तो थी लेकिन इस तरह से खेलेंगे कभी नहीं सोचा था।

डु प्लेसिस को लेकर किए गए सवाल पर गंभीर ने बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस बल्लेबाज के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद तो की थी लेकिन ऐसे विस्फोटक अंदाज में नहीं। गंभीर बोले, “अगर जो आप मेरे से पूछेंगे तो ईमानदारी से कहूंगा, हां (उन्होंने उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया) मैंने कभी भी ऐसा सोचा ही नहीं था कि वह टी20 के इतने खतरनाक बल्लेबाज भी हो सकते हैं। हां, उन्होंने सीएसके के लिए रन बनाए हैं लेकिन फिर भी उनकी वैसी कुछ खास छाप नहीं थी जैसी की शेन वाटसन की हुआ करती थी।”

“वह 40 गेंद पर 50 रन जरूर बनाते लेकिन विरोधी टीम के गेंदबाजों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाते। वह अकेले दम पर कभी भी किसी एक मैच में मैच विनर की भूमिका नहीं निभाते। अगर शेन वाटसन के रन बनते तो वह 60 गेंद पर 100 रन बना देते। फाफ डु प्लेसिस ने यकीनन अपनी सीमा से आगे बढ़कर उम्मीद के बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया है। उनके इस खेल से सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि कई और भी लोग ऐसा ही सोच रहे होंगे।”

इस वक्त डु प्लेसिस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। वह 14 मैच में 546 रन बनाकर आरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं। डु प्लेसिस ने 45.50 की औसत से अब तक इस टूर्नामेंट में रन बनाए हैं उनका स्ट्राइक रेट 137.53 का रहा है।

“उन्होंने सीपीएल में भी काफी अच्छा किया था। वो सभी खिलाड़ी जो किसी और क्रिकेट लीग में खेलने के बाद आइपीएल में आकर खेलते हैं उनका यहां अच्छा करने का चांस बढ़ जाता है, क्योंकि आइपीएल के बहुत ही उच्च स्तर का टूर्नामेंट है। जब आप पहले से रन बनाकर आ रहे हो तो यह हमेशा ही आपके लिए अच्छा होता है।”