स्वरा भास्कर हुईं ‘ऑनलाइन यौन उत्पीड़न’ का शिकार, वायरल हो रहा है ‘वीरे दी वेडिंग’ का ये सीन

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने दिल्ली के वसंत कुंज नॉर्थ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। स्वरा भास्कर का आरोप है कि ट्विटर और यूट्यूब पर एक्टिव एक शख्स, स्वरा की फिल्म का एक सीन सोशल मीडिया पर सर्कुलेट करके उनकी इमेज खराब कर रहा है। पुलिस ने आईटी एक्ट और एक अन्य धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गंभीर धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर

एएनआई के मुताबिक ये केस ‘आपीसी की धारा 354D, 509 (शब्द, हावभाव या किसी महिला का अपमान करने का इरादा) और आईटी एक्ट की धारा 67 (इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री को प्रकाशित या प्रसारित करने की सजा) के तहत दर्ज किया गया है। अपको बता दें कि स्वारा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर इसका जिक्र किया था।

स्वरा ने इसे बताया ‘साइबर यौन उत्पीड़न’

स्वरा भास्कर ने हाल ही में इस शख्स द्वारा चलाए जा रहे हैश टैग्स और ट्वीट्स को शेयर करते हुए लिखा, ‘और मेरे दोस्त यह साइबर यौन उत्पीड़न है। आइए बात करते हैं उन चुनौतियों के बारे में जिनका सार्वजनिक क्षेत्रों में महिलाओं को सामना करना पड़ता है? प्रिय ट्विटर आइए बात करते हैं कि किस तरह आपके प्लेटफॉर्म को महिलाओं के लिए एक सुरक्षित अनुभव बनाया जाए।’

इसलिए ट्रोल करते हैं लोग

कुछ दिनों पहले ही स्वरा का दर्द एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में भी छलका था। उन्होंने कहा कि, ‘इंटरनेट पर अगर कोई बॉलीवुड सेलेब्रिटी सबसे ज्यादा नफरत का शिकार होती है तो ये वो खुद हैं। साथ ही स्वरा ने कहा कि कुछ लोग मुझे इसलिए ट्रोल करते हैं क्योंकि वो चाहते हैं कि मैं सोशल मीडिया पर डरकर रहूं।

वायरल हो रहा है वीरे दी वेडिंग का ये सीन

स्वरा अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के निशाने पर आ जातीं हैं। कभी वो अपने गृहप्रवेश की तस्वीरों को लेकर तो कभी अपनी किसी फिल्म के सीन को लेकर आलोटनाओं के शिकार होती ही रहतीं हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से फिल्म वीरे दी वेडिंग के मास्टरबेशन वाले सीन को लोग सोशल मीडिया पर जमकर शेयर करते हैं। स्वरा को इसी से आपत्ति है।