Greater Noida Flat News: दिल्ली में सटे शहर में सिर्फ 9 लाख रुपये में खरीदें अपना घर

देश की राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर के शहरों अपने सपनों का आशियाना बनाने की चाहत रखने वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के शहर ग्रेटर नोएडा में अपने लिए फ्लैट/प्लाट पर बनाने मकान खरीदना चाहते हैं तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दीवाली के मौके पर बेहतरीन मौका लेकर आया है। ग्रेटर नोएडा में घर का सपना देख रहे लोगों के लिए दीपावली पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 120 व 200 वर्ग मीटर के 113 निर्मित सिंगल स्टोरी और 1467 फ्लैटों की योजना लांच कर दी है। इन फ्लैटों की कीमत 9 लाख रुपये से शुरू होकर 80 लाख रुपये तक है, कीमत साइज और लोकेशन/सेक्टर पर भी निर्भर है।

इन सेक्टरों में हैं फ्लैट/प्लाट पर बने घर

  • ज्यू-एक में 200 वर्ग मीटर के 12 भवन हैं
  • ज्यू-दो में 120 वर्ग मीटर के 15 भवन हैं
  • ज्यू-तीन में 120 वर्ग मीटर के 86 भूखंड हैं
  • सेक्टर ओमीक्रॉन वन ए में 70 वर्ग मीटर और 104 वर्ग मीटर के फ्लैट हैं। इसके अलावा, 70 वर्ग मीटर के 521 और 104 वर्ग मीटर के 471 फ्लैट भी हैं।
  • सेक्टर म्यू टू में 30 वन बीएचके फ्लैट, ज्यू थ्री में 59, ईटा टू में टू बीएचके के 42 हैं।
  • ओमीक्रॉन वन में थ्री बीएचके के 30 और टू बीएचके (डीलक्स) के 18 फ्लैट है।
  • सेक्टर 12 में थ्री बीएचके के 75 व वन बीएचके के 221 फ्लैट हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी 10 नवंबर से आवेदन शुरू होंगे। इन फ्लैटों/घरों की सबसे बड़ी खूबी तो यही है कि ये सभी रेडी टू मूव हैं। यानी आवंटन होते ही आप इनमें गृह प्रवेश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण (Narendra Bhushan, CEO of Greater Noida Authority) के निर्देश पर योजना को लांच हुई है। इच्छुक लोग ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर फ्लैट अथवा प्लाट पर बने घरों को हासिल करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यहां पर यह जान लेना जरूरी है कि स्कीम में शामिल ये सभी फ्लैट/घर पहले से बने हुए हैं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर इनका आवंटन किया जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, स्कीम में आवेदनकर्ताओं के एकमुश्त भुगतान करने का विकल्प को प्राथमिकता दी जाएगी। इस योजना में किस्तों पर भुगतान का भी विकल्प मौजूद है। नियमानुमार, आवेदक को कुल कीमत का 10 फीसदी देकर आवेदन करना होगा। आवेदक को कुल कीमत का 10 फीसदी देकर आवेदन करना होगा, सिर्फ आनलाइन आवेदन की सुविधा है। सफल आवेदकों को 20 फीसदी रकम आवंटन होने के 60 दिन के अंदर जमा करना होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक मंजिला निर्मित भवनों की योजना आवासीय सेक्टर ज्यू-एक, दो व तीन में लांच कर दी है। सेक्टर ज्यू-एक में 200 वर्ग मीटर के 12 भवन, ज्यू-दो में 120 वर्ग मीटर के 15 और ज्यू-तीन में 120 वर्ग मीटर के 86 भूखंड हैं। एक नवंबर से इन भूखंडों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। अगर आप मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में फ्लैट लेना चाहते हैं तो उसका भी मौका दिया गया है। सेक्टर ओमीक्रान-एक ए में 70 वर्ग मीटर और 104 वर्ग मीटर के फ्लैटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 70 वर्ग मीटर के 521 व 104 वर्ग मीटर के 471 फ्लैट हैं।