Upcoming Web Series & Films: ‘स्पेशल ऑप्स 1.5’ और ‘धमाका’ समेत नवम्बर में ओटीटी पर आएंगी ये जबरदस्त वेब सीरीज और फिल्में

नवम्बर का महीना ओटीटी प्लेटफॉर्म के दर्शकों के लिए बेहद खास है, क्योंकि साल के 11वें महीने में कई अहम और दिलचस्प फिल्में और वेब सीरीज विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आ रही हैं, जिनमें कार्तिक आर्यन की धमाका और केके मेनन की वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स 1.5 विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं। 12 नवम्बर को डिज्नी+ हॉटस्टार डिज्नी डे मना रहा है और इस दिन कई फिल्में और शो रिलीज किये जा रहे हैं। चलिए, आपको विस्तार से बताते हैं कि किस प्लेटफॉर्म पर मुख्य रूप से कौन सी फिल्म या सीरीज इस महीने आएगी।

2 नवम्बर को अमेजन प्राइम वीडियो पर तमिल फिल्म जय भीम रिलीज हो रही है। यह फिल्म हिंदी और तेलुगु में भी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जा रही है। यह एक वकील चंद्रू की कहानी है, जो पीड़ितों और शोषितों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ता है। सूर्या चंद्रू के किरदार में दिखायी देंगे। ज्ञानवेल निर्देशित फिल्म में प्रकाश राज, राव रमेश, राजिशा विजयन, मणिकंदन और लिजो मोल जोस भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

3 नवम्बर को प्राइम पर अक्कड़ बक्कड़ रफू चक्कर वेब सीरीज रिलीज होगी। यह निर्माता-निर्देशक राज कौशल की आखिरी सीरीज है। इसी साल जून में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। 10 एपिसोड की इस क्राइम सीरीज में विक्की अरोड़ा लीड रोल में नजर आएंगे, जबकि अनुज रामपाल, स्वाति सेमवाल, मोहन आगाशे, शिशिर शर्मा और मनीष चौधरी अहम किरदारों में दिखायी देंगे।

5 नवम्बर को नेटफ्लिक्स पर मीनाक्षी सुंदरेश्वर फिल्म आएगी। इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दसानी मुख्य भूमिकाओं में हैं। मीनाक्षी सुंदरेश्वर में सान्या और अभिमन्यु नवविवाहितों के किरदार में हैं। सान्या का किरदार मदुरै की छोटी-सी कम्पनी में काम करता हैंऔर अभिमन्यु का किरदार इंजीनियर है। शादी के बाद ही नौकरी के लिए बेंगलुरु चला जाता है और इसके बाद दोनों लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के साइड इफैक्ट्स का शिकार बनते हैं। फिल्म का निर्देशन विवेक सोनी ने किया है। करण जौहर इसके निर्माता हैं।

5 नवम्बर को सोनी लिव पर ट्रिस्ट विद डेस्टिनी एंथोलॉजी फ़िल्म रिलीज होगी, जिसमें चार किरदारों की कहानियां साथ चलेंगी। इन कहानियों का प्रतिनिधित्व इंडस्ट्री बेहतरीन एक्टर्स आशीष विद्यार्थी, जयदीप अहलावत, विनीत कुमार और अमित सियाल करेंगे। यह चारों किरदार अपनी डेस्टिनी यानी किस्मत से जूझते नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन प्रशांत नायर ने किया है। फिल्म में इन चारों कलाकारों के अलावा पलोमी घोष, कानी कुश्रुति, इश्वाक सिंह, लिलेट दुबे, विक्टर बनर्जी, गीतांजली थापा और सुहासिनी मणिरत्नम अलग-अलग किरदारों में दिखाई देंगे। फ़िल्म का निर्माण दृश्यम फ़िल्म्स ने किया है।

12 नवम्बर को नेटफ्लिक्स पर रेड नोटिस रिलीज होगी। यह अमेरिकन एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसमें गैल गैडट, ड्वेन जॉनसन और रायन रेनोल्ड्स जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। फिल्म का निर्देशन रॉसन मार्शल थर्बर ने किया है। नेटफ्लिक्स पर आने से पहले 5 नवम्बर को यह सीमित सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

12 नवम्बर को दिन बेहद स्पेशल है। इस दिन कंटेंट की बाढ़ आने वाली है। डिज्नी+ हॉटस्टार इसे डिज्नी डे के रूप में मना रहा है और इस दिन दर्शकों के लिए कई शोज और फिल्म ला रहा है। इनमें केके मेनन स्टार वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स का स्पिन ऑफ स्पेशल ऑप्स 1.5 शामिल है, जिसका निर्देशन नीरज पांडेय ने किया है। इसके अलावा हॉलीवुड फिल्में शांग शी एंड द लीजेंट ऑफ द टेन रिंग्स (Shang-Chi and The Legend of The Ten Rings) और जंगल क्रूज शामिल हैं।

18 नवम्बर को एमएक्स प्लेयर पर वेब सीरीज मत्स्य कांड रिलीज हो रही है। इस सीरीज में रवि दुबे, रवि किशन, पीयूष मिश्रा, जोया अफरोज, मधुर मित्तल, राजेश शर्मा और नवेद असलम अहम किरदारों में दिखेंगे। सीरीज का निर्देशन अजय भूयान ने किया है। यह एक कॉन थ्रिलर सीरीज है।

19 नवम्बर को प्राइम पर द व्हील ऑफ टाइम सीरीज रिलीज हो रही है। यह एक फैंटेसी, थ्रिलर, एपिक सीरीज है, जो अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी आएगी। रोजामुंड पाइक मुख्य किरदार में नजर आएंगी। यह इसी नाम से आयी एक नॉवल सीरीज पर आधारित है। राफे जुडकिंस ने इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाया है।

19 नवम्बर को नेटफ्लिक्स पर कार्तिक आर्यन की फिल्म धमाका रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है, जो सोनम कपूर के साथ नीरजा जैसी फिल्म बना चुके हैं। धमाका में कार्तिक एक टीवी एंकर के किरदार में नजर आएंगे। मृणाल ठाकुर फिल्म में स्पेशल एपीयरेंस कर रही हैं।

24 नवम्बर को डिज्नी+ हॉटस्टार पर मारवल की सीरीज हॉक आई रिलीज हो रही है। अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज हो रही सीरीज सुपर हीरो सीरीज में जेरेमी रेनर और हेली स्टेनफेल्ड मुख्य भूमिकाओं में हैं। जेरेमी हॉक आई के रोल में दिखेंगे, वहीं हेली केट बिशप का किरदार निभा रही हैं।