नए साल पर बिजली निगम का तोहफा, कोरोना के दौरान धार्मिक स्थलों के 3 माह के बिल माफ

नए साल का खुशी-खुशी स्वागत किया जा रहा है। नए साल के मौके पर एक दूसरे को तोहफे दिए जा रहे हैं। ऐसा ही तोहफा बिजली निगम की ओर से धार्मिक स्थलों के उपभोक्ताओं को दिया गया है।राज्य के धार्मिक स्थलों के लिए खुशखबरी है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने महामारी के दौरान अप्रैल 2020 से जून 2020 तक 3 माह के बिजली बिल माफ करने का निर्णय लिया है। ऐसे में अब धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, बुद्धिस्ट एवं जैन समाज के धार्मिक स्थलों के साथ मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा आदि के भी इस अवधि के बिल माफ रहेंगे।

मार्च 2020 से अक्टूबर 2020 तक सर चार्ज होंगे माफ

कोरोना महामारी के दौरान ये बिजली बिल माफ किया जाएगा। बिजली निगम मार्च 2020 से अक्टूबर 2020 तक सर चार्ज भी माफ करेगा। उपभोक्ता उक्त तीन महीनों के अलावा जो भी बकाया है उनको सरचार्ज माफी के बाद जो राशि बचती है वह जमा करा सकते हैं ।

उपभोक्ता 14 जनवरी तक उठा सकते हैं लाभ

हरियाणा वासी इस स्कीम का लाभ जनवरी के शुरुआती दिनों तक ही उठा सकते हैं। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों के अनुसार उपभोक्ता इस स्कीम का लाभ 14 जनवरी तक उठा सकते हैं। इस स्कीम के तहत अप्रैल मई और जून 2020 तक तीन  माह के बिल माफ किए गए हैं। मार्च 2020 से अक्टूबर 2020 तक सरचार्ज माफ किया गया है।

इसकी भरपाई के लिए हरियाणा सरकार देगी सब्सिडी

बिजली निगम अधिकारियों के अनुसार महामारी के दौरान के तीन  माह के बिजली बिल माफ करने और 8 माह का सरचार्ज माफ करने से निगम को हुए नुकसान की भरपाई के लिए हरियाणा सरकार ने सब्सिडी देने का निर्णय लिया है। महामारी के दौरान बिजली उपभोक्ताओं को यह बड़ी राहत है इससे धार्मिक स्थलों के उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ होगा। नए साल में धार्मिक स्थलों के उपभोक्ताओं को ये फैसला किसी तोहफे से कम नहीं है।