Gangubai Kathiawadi का ट्रेलर देख भड़के लोग, आलिया भट्ट के एक डायलॉग को बताया ‘नस्लवादी’

 आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ-साथ होने वाली सासू मां नीतू कपूर ने भी उनके अभिनय की जमकर तारीफ की है। लोगों को फिल्म में आलिया का ट्रांसफॉर्मेंशन काफी पंसद आ रही है। हालांकि ट्रेलर में अपने एक डायलॉग के लिए आलिया को ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर फिल्म के बायकॉट की भी मांग उठ रही है।

दरअसल, एक सीन में आलिया डेंटिस्ट के पास जातीं हैं। वो उन्हें बार-बार और ज्यादा मुंह खोलने के लिए कहता है। एक-दो बार तो आलिया करती हैं, पर फिर अचानक गुस्से में आ जाती हैं और कहती हैं, ‘पूरा का पूरा चाइना मुंह में घुसाएगा क्या?’ इस सीन पर इतना बवाल इसलिए है क्योंकि डॉक्टर दिखने में नॉर्थ ईस्ट के लग रहे हैं। एक तो देश में पहले ही नॉर्थ ईस्ट वालों के लिए कई तरह की नस्लवादी टिप्पणियों का इस्तेमाल किया जाता है। इसके खिलाफ दिल्ली जैसे राज्य में कानून भी है।

सोशल मीडिया पर आलिया के चाइना वाले डायलॉग पर तूफान मचा हुआ है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘नस्लवादी डायलॉग से पहले तक #गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर वाकई पसंद आया 🙂 बॉलीवुड कभी नहीं बदलेगा।” एक अन्य नेटीजन ने ट्वीट किया, “‘पूरा चीन मुंह में डालेगा क्या?’ बेशक, क्योंकि दंत चिकित्सक उत्तर पूर्वी है इसलिए वह चीनी है ना? जातिवाद और ज़ेनोफ़ोबिया अपने सबसे बुरे रूप में! #गंगूबाई काठियावाड़ी।”