MPSC Subordinate Services Answer Key 2022: एमपीएससी ग्रुप बी आंसर-की जारी, 9 मार्च तक दर्ज कराएं आपत्ति

MPSC Subordinate Services Answer Key 2022 : एमपीएससी ग्रुप बी प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आंसर-की रिलीज कर दी गई है। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission,MPSC) ने सबऑर्डिनेट सर्विस नॉन गैजेटेड ग्रुप बी प्रीलिम्स एग्जाम आंसर-की (Maharashtra Subordinate Services Non-Gazetted Group B Prelim Exam 2021) आधिकारिक वेबसाइट-mpsc.gov.in पर रिलीज की हैं। ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एमपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट पर इस संबंध में दिख रहे लिंक पर क्लिक करके अपने आंसर देख सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है।

महाराष्ट्र ग्रुप बी परीक्षा के लिए आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – mpsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर,’Maharashtra Secondary Service Non-Gazetted Group-B Joint Pre-Examination 2021 First Answer Table. लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल के साथ एक नया पेज खुलेगा। परीक्षा के सभी उत्तरों की जांच करने के लिए इसे स्क्रॉल करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि एमपीएससी ग्रुप बी आंसर-की 2021 प्रोविजनल है। ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उसके उत्तर की ठीक ढंग से जांच नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए अभ्ययर्थी  09 मार्च 2022 को या उससे पहले होम पेज पर दिए गए लिंक के साथ ही ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्तियां उठा सकते हैं। उम्मीदवारों की ओर से उठाई गई आपत्तियों के आधार पर बाद में फाइनल आंसर-की बाद में जारी की जाएगी। बता दें कि एमपीएससी प्रीलिम्स क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों का चयन अगले दौर की भर्ती के लिए किया जाएगा।