Azam Khan News: सपा से नाराज आजम खां का हाल जानने आज दिल्ली जाएंगे अखिलेश यादव, कपिल सिब्बल भी होंगे साथ

हाल ही में सीतापुर जेल से बाहर आए समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खां इन दिनों दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं। अब उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को उनसे मिलने दिल्ली जाएंगे। उनके साथ सपा के समर्थन से राज्यसभा उम्मीदवारी का पर्चा भरने वाले कपिल सिब्बल भी होंगे।

तुनुक मिजाजी के लिए विख्यात समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक आजम खां के जेल से निकलने के बाद अखिलेश यादव की पहली मुलाकात होगी। हालांकि, विधायक पद की शपथ लेने के दौरान आजम खां विधानसभा में आए जरूर थे लेकिन अखिलेश की उनकी रूबरू मुलाकात नहीं हुई थी। शपथ लेकर वह रामपुर के लिए निकल गए थे।

लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत में सपा छोड़ किसी अन्य दल में शामिल होने की संभावनाओं पर आजम खां ने कहा था कि ‘कोई माकूल कश्ती सामने तो आए, अभी तो मेरा जहाज काफी है।’ सपा से नाराजगी के सवाल पर आजम ने कहा कि ‘मैंने कभी किसी दूसरी कश्ती के तरफ देखा तक नहीं है, सवार होना तो बहुत दूर की बात है, …लेकिन अब अंदाजा हुआ है कि सलाम दुआ सबसे रहनी चाहिए।’ विधानसभा सत्र में लगातार अनुपस्थित रहने के प्रश्न पर आजम ने कहा ‘मेरा स्वास्थ्य अच्छा नहीं है। आपने अंदाजा लगाया होगा, मुझे खड़े होने में भी परेशानी हो रही है।

बता दें कि आजम खां पिछले दिनों सवा दो साल बाद जेल से छूटकर आए हैं। जेल से निकलने के अगले दिन 21 मई को वह मुकदमे की तारीख पर कचहरी में पेश हुए थे। कचहरी में ही उनकी हालत खराब हो गई थी। चक्कर आने से उनके कदम लड़खड़ा गए थे। तब उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम और वकीलों ने उन्हें संभाल लिया था। आजम खां ने अपने समर्थकों से कहा था कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। वह अपने इलाज के लिए कुछ दिन के लिए छुटटी चाहते हैं।

इसके बाद उनके सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने पर शनिवार की रात सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उनका हालचाल जानने के लिए कई बड़े नेता पहुंच रहे हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने भी सोमवार को उनसे मुलाकात कर हालचाल जाना।