Delhi News: पुलप्रहलादपुर अंडरपास में भरे पानी में डूब गया शख्स, हाथ पर लिखा है ‘Kiran I Love You’

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को आई आंधी के बाद हुई वर्षा के कारण पुलप्रहलादपुर अंडरपास में भरे पानी में डूबने से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। इसके अलावा जामा मस्जिद इलाके में मकान का छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य की मौत पेड़ गिरने से हुई थी। इस तरह आंधी-बारिश ने तीन लोगों की जान ली।

पुलिस के अनुसार, सोमवार देर रात करीब 10:30 बजे पुलिस को पीसीआर के जरिये पुलप्रहलादपुर अंडरपास में एक व्यक्ति के डूबने की सूचना मिली थी। अंडरपास में पानी काफी ज्यादा था, इसलिए गोताखोरों के साथ अन्य बचाव टीम को बुलाया गया। पुलिस व अन्य टीमों ने आधे घंटे की तलाशी के बाद करीब 50 वर्षीय व्यक्ति का शव बरामद किया। उसे शिनाख्त और पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया गया है। पुलिस का कहना है कि यहां पहले से ही बैरिकेड लगे हुए हैं, ताकि वर्षा का जल भरने पर लोग यहां से न गुजरें। बता दें कि पिछले साल भी इसी जगह वर्षा के पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई थी।

शख्स के दाएं हाथ पर बना है टैटू

जान गंवाने वाले व्यक्ति के दाएं हाथ पर ‘किरन आई लव यू’ का टैटू बना हुआ है। वहीं, दिल्ली पुलिस टैटू की मदद से ही शख्स के पहचान की कोशिश की जा रही है। उसके शव को एम्स की मॉर्चरी में रखा गया है।

बता दें कि सोमवार की शाम भयंकर आंधी के बाद हुई वर्षा से लुटियंस दिल्ली क्षेत्र में पेड़ों को काफी क्षति पहुंची है। हालात ऐसे थे, मानो कोई बड़ी आपदा आई हो, क्योंकि केवल इसी एक क्षेत्र में 100 से ज्यादा पेड़ धराशायी हो गए, जबकि एक हजार से ज्यादा पेड़ों की शाखाएं टूटकर सड़क पर आ गईं, जिसे हटाने के लिए दूसरे दिन मंगलवार को भी नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालात इस कदर खराब थे कि एनडीएमसी को एमसीडी के साथ ही राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ), राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम (एनबीसीसी), आपदा प्रबंधन, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), एलएंडटी से मदद मांगनी पड़ गई। इसकी वजह से राजधानी में दिनभर जगह-जगह जाम के हालात बन गए।

सोमवार को तूफान ने एनडीएमसी इलाके में पेड़ों पर कहर बनकर टूटा। कोई पेड़ सही-सलामत नहीं बचा।

कई पेड़ थे 100 साल पुराने

एनडीएमसी के बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर अर्जुन के दो और नीम व इमली का एक-एक पेड़ गिर गया। इसी प्रकार संसद मार्ग पर नीम के पांच पेड़ धाराशायी हो गए। अशोक रोड पर जामुन के चार पेड़ गिरे। एनडीएमसी अधिकारियों के अनुसार हर सड़क पर पेड़ों को भारी नुकसान हुआ। ये पेड़ काफी पुराने थे और इनकी उम्र 100 साल से भी ज्यादा थी।

सड़कें लग रहीं खाली-खाली

एनडीएमसी क्षेत्र में 101 एवेन्यू रोड पर बड़ी मात्र में पेड़ लगे हैं। सोमवार को आए तूफान से पेड़ों को इस कदर नुकसान पहुंचा है कि सड़कें खाली-खाली दिखने लगीं। एनडीएमसी क्षेत्र में अंग्रेजों के समय का पौधरोपण हो रखा है। इसलिए इन पेड़ों की उम्र 100 साल या उससे अधिक भी है। आंधी के दौरान ऐसे कई पेड़ जड़ समेत उखड़ गए।