पाकिस्तान के मौजूदा तेज गेंदबाज पेपर पर 17-18 साल के हैं, उनकी उम्र 27-28 से कम नहीं है’, इस गेंदबाज ने लगाया आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मो. आसिफ ने टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजों को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, टीम में इस वक्त जितने भी तेज गेंदबाज हैं वो सब पेपर पर दिखाए गए उम्र से 9-10 साल बड़े हैं। आसिफ का ये बयान तब आया जब पाकिस्तान की टीम को पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 101 रन

आसिफ ने कहा कि टीम के तेज गेंदबाजों की उम्र काफी ज्यादा है, लेकिन पेपर पर उनकी उम्र 17-18 साल दिखाई गई है। असल में उनकी उम्र 27-28 साल से कम नहीं है। आसिफ ने कामरान अकमल के यूट्यूब चैनल पर ये बातें कही, लेकिन उन्होंने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया। आसिफ ने कहा कि इन गेंदबाजों में 20-25 ओवर फेंकने के लायक लचीलापन नहीं है। उन्हें नहीं पता है कि, किस तरह से गेंदबाजी के समय शरीर को मोड़ना है और वो कुछ समय बाद ही जकड़न के शिकार हो जाते हैं। वो 5-6 ओवर गेंद फेंकने के बाद मैदान पर खड़े रहने लायक भी नहीं रह पाते।

मोहम्मद आसिफ ने आज के गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा कि, उन्हें गेंदबाजी का ज्ञान बिल्कुल भी नहीं है। उन्हें नहीं पता कि किस तरह से बल्लेबाजों को फ्रंट फुट पर रखना है। सिंगल नहीं देना है और विकेट पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है। जब वो विकेट पर गेंद फेंकने की कोशिश करते हैं तो वो लेग की दिशा में चली जाती है। वो गेंद को कंट्रोल में नहीं रख पाते। पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों उम्र को लेकर पहले भी कई बातें की जा चुकी हैं और कई चौंकाने वाले खुलासे होते रहे हैं। एक बार फिर से आसिफ ने इस तरह की बातें करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया है।

हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सर्टिफिकेट पर उनकी जो उम्र है वो सब उससे कहीं ज्यादा बड़े हैं।