महामुकाबले से पहले दिग्गज क्रिकेटर्स से ट्रेनिंग ले रहे पाकिस्तानी:भारत-पाक मैच में 6 दिन शेष: 28 को दुबई में शाम 7:30 बजे से मैच

पाकिस्तान की टीम इन दिनों भारत के खिलाफ एशिया कप में 28 अगस्त को होने वाले महामुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई है। टीम दुबई में होने जा रहे महामुकाबले के लिए दिग्गज क्रिकेटर्स से ट्रेनिंग ले रही है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स बताते हैं कि पाकिस्तान के खिलाड़ी नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज को नेट प्रैक्टिस की तरह ले रहे हैं। इस सीरीज के जरिए टीम एशिया कप में होने जा रहे इस महामुकाबले की तैयारी करेगी।

दूसरी ओर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कह रहे हैं कि वे इस मुकाबले को एक सामान्य क्रिकेट मैच की तरह देखते हैं। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के दो बार भिड़ने की उम्मीद है। ग्रुप स्टेज बाद अगर दोनों टीमें टॉप पर रहती हैं तो सुपर-4 में भी आमने-सामने होंगी।

स्पोर्ट्स एनालिस्ट अफजल जावेद ने कहा- ‘पाक टीम एशिया कप के सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, लेकिन उनका मुख्य फोकस भारत के खिलाफ मैच पर है। भारत की चुनौती से निपटने के लिए पाक खिलाड़ियों ने सीनियर खिलाड़ियों से टिप्स लिए हैं। खिलाड़ियों ने पाक टीम के कैंप का दौरा किया।

इस प्रमुख मैच में अच्छे प्रदर्शन को लेकर हर खिलाड़ी नर्वस है। भारत के खिलाफ खेलने का हमेशा दबाव होता है। इसलिए खिलाड़ी नीदरलैंड्स के खिलाफ अच्छा खेल दिखाकर तैयारी मजबूत कर रहे हैं।’ उनका कहना है कि भारत के साथ मैच पाकिस्तान के लिए असली परीक्षा होगी।

…तो पाक टीम की हार तय: कामरान
महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल कहते हैं- ‘टीम एशिया कप के दौरान टेक्निकल स्किल को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। भारत के खिलाफ मैच में हमेशा दबाव होता है। जो इस दबाव से उबर जाता है, वही जीतने में सफल हाेता है।’ उन्होंने कहा कि प्रमुख तेज गेंदबाज हसन अली और शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान को मुश्किल आ सकती है। टीम शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे सीनियर खिलाड़ियों के बिना खेल रही है। ऐसे में नए खिलाड़ियों को अच्छा खेलना होगा, वरना उनकी हार तय है।’

कप्तान बाबर आजम कह चुके हैं कि यह मुकाबला खिलाड़ियों पर दबाव बनाता है। उन्होंने हाल ही में कहा था- ‘हम हमेशा इसे सामान्य मैच की तरह खेलने की कोशिश करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से हम पर अलग तरह का दबाव होता ही है। हालांकि, खिलाड़ियों को अपनी टीम पर विश्वास है। वे मैदान पर अपना शत-प्रतिशत योगदान देते हैं।’

दोनों टीमों के तेज गेंदबाज चोटिल
इस महामुकाबले से पहले दोनों ही टीमों के मेन बॉलर चोटिल हो गए हैं। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट से बाहर हैं। तो पाकिस्तानी स्टार शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण पाक टीम का हिस्सा नहीं हैं।