5 दिन में जैकलीन से दूसरी बार पूछताछ:मनी लॉन्ड्रिंग केस में EOW ने फिर बुलाया, पिछली बार 8 घंटे में 100 सवाल पूछे थे

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने सोमवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को पूछताछ के लिए बुलाया है। EOW ने जैकलीन को सुबह 11 बजे पहुंचने के लिए कहा है।

EOW ने 14 सितंबर को जैकलीन से 8 घंटे की पूछताछ की थी। इस दौरान करीब 100 सवाल पूछे थे। सोमवार को EOW की जॉइंट कमिश्नर छाया शर्मा और स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव की अगुआई में 6 अफसरों की टीम एक्ट्रेस से सवाल पूछेगी।

जैकलीन से किए जा सकते हैं ये 3 अहम सवाल…

1. जैकलीन का सुकेश चंद्रशेखर के साथ क्या रिलेशन है?

2. जैकलीन को महंगे गिफ्ट क्यों मिले?

3. सुकेश से कितनी बार मुलाकात की और वे उसे कब से जानती थीं?​​​​​​

पिछली पूछताछ में EOW को क्या मिला

कई सवालों के जवाब नहीं दे पाईं जैकलीन: 14 सितंबर को हुई पूछताछ में ठग सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी को भी बुलाया गया था। कई मौकों पर दोनों के जवाब मेल नहीं खाए। जैकलीन भी कई सवालों के जवाब भी ठीक से नहीं दे पाईं।

सुकेश के साथ रिलेशन की बात मानी: रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन ने सुकेश के साथ रिलेशन की बात मानी थी। बताया था कि उन्होंने सुकेश से करोड़ों के रुपए के गिफ्ट लिए थे। सुकेश ने उसे डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया था। इस रिंग में J और S बना हुआ था।

ED का स्टैंड- जैकलीन शुरुआत से सब जानती थीं

जैकलीन और सुकेश की कई प्राइवेट फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसके बाद ED ने जैकलीन से पूछताछ की और दोनों की फोटोज को सबूत के रूप में रखा है। ED का मानना है कि जैकलीन को शुरू से पता था कि इस केस के मख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ठग है और वह जबरन वसूली करने वाला है।

जैकलीन को सुकेश ने दिए थे महंगे गिफ्ट

सुकेश ने एक्ट्रेस को एस्पुएला नाम का एक 50 लाख का घोड़ा और 9-9 लाख रुपए की बिल्लियां गिफ्ट की थीं। गुच्ची के 3 डिजाइनर बैग, गुच्ची के 2 जिम वियर, लुई विटॉन के एक जोड़ी शूज, हीरे की दो जोड़ी बालियां, माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट और एक मिनी कूपर कार दी थी।

जैकलीन के बाद नोरा से हुई थी 6 घंटे पूछताछ, माना BMW गिफ्ट मिली

15 सितंबर को 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से EOW ने 6 घंटे पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक नोरा ने जांच एजेंसी को बताया कि उसके जीजा बॉबी को ठग सुकेश चंद्रशेखर ने 65 लाख रुपए की BMW कार गिफ्ट की थी। वह सुकेश से हमेशा वॉट्सऐप के जरिए ही बातचीत करती थी।
जैकलीन सुकेश से शादी करना चाहती थीं, दावा- सलमान और अक्षय ने दी थी दूर रहने की सलाह
एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ठग सुकेश चंद्रशेखर से शादी करना चाहती थीं। यह बात जब जैकलीन ने अक्षय कुमार और सलमान खान को बताई तो दोनों ने उन्हें मना किया था। उससे दूर रहने की सलाह भी दी, लेकिन एक्ट्रेस ने उनकी सलाह नहीं मानी। यह दावा- EOW के एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने किया है। EOW ने ठग सुकेश से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बुधवार को जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ की थी।

सुकेश ने तिहाड़ जेल में बैठकर की 200 करोड़ की ठगी
सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। उस FIR पर दिल्ली EOW ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की।

सुकेश खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ED ने 24 अगस्त को चेन्नई में सुकेश का सी-फेसिंग बंगला सीज कर लिया था। बंगले से 82.5 लाख रुपए, 2 किलो सोना और 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त की गई थीं।