PAK प्रधानमंत्री का ऑडियो लीक:शहबाज शरीफ के सरकारी घर की बातचीत सामने आई, इसमें भारत का भी जिक्र

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का घर भी महफूज नहीं है। यहां होने वाली मीटिंग्स के ऑडियो क्लिप ऑनलाइन लीक हो रहे हैं। यहां होने वाली एक मीटिंग का ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अपने एक अफसर से बातचीत का कथित ऑडियो भी सामने आया है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के हवाले से भारत का जिक्र किया गया है।

PM हाउस की सिक्योरिटी पर सवाल
पाकिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल ‘जियो न्यूज’ ने एक रिपोर्ट में इस मामले का खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक- अगर वजीर-ए-आजम के घर में होने वाली मीटिंग का ही ऑडियो लीक हो जाए तो ये समझा जा सकता है कि देश की सिक्योरिटी कितनी मजबूत है। जो ऑडियो लीक सामने आया है, उसमें इमरान खान की पार्टी PTI से निपटने की रणनीति पर विचार किया जा रहा है। इसमें कई मंत्रियों की आवाज पहचानी जा सकती है। अब यह ऑडियो क्लिप ऑनलाइन मौजूद है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मीटिंग के इस ऑडियो क्लिप में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, होम मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह, डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ और कुछ दूसरे नेताओं की आवाज है।

शहबाज की ऑडियो क्लिप भी वायरल
शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी। इसमें कथित तौर पर शहबाज शरीफ की आवाज है। वो कथित तौर पर अपने किसी अफसर से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के दामाद के बारे में बात कर रहे हैं।

बातचीत में अफसर शहबाज को बताता है कि मरियम का दामाद भारत से एक पॉवर प्लांट इम्पोर्ट करने जा रहा है। इस डील को रोका जाना चाहिए। इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि PM हाउस में एक सीक्रेट रिकॉर्डिंग सिस्टम इन्सटॉल्ड है और वहां के अफसरों को इसकी खबर तक नहीं है। इस बारे में जब मंत्रियों से बातचीत की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

विपक्ष हमलावर
इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा- हमारे वजीर-ए-आजम हाउस का तमाम डेटा अब इंटरनेट और डार्क वेब पर बिकाउ है। यह हमारी इंटेलिजेंस एजेंसियों की नाकामी है। अब तो सिक्योरिटी और फॉरेन मिनिस्ट्री से जुड़ा डेटा भी दुश्मनों के हाथ लग चुका है। अब तक 8 जीबी का डेटा PM हाउस से लीक हो चुका है।

इमरान की पार्टी PTI की ही एक बड़ी नेता शिरीन मजारी ने कहा- एक सच्चाई ये भी है कि नवाज शरीफ लंदन में बैठकर पाकिस्तान की सरकार चला रहे हैं। अब भारत से पॉवर प्लांट इम्पोर्ट करने की बात हो रही है। खुद शहबाज इस बात को मान रहे हैं।