खालिस्तानी आतंकी बोला- हिंदू नेता सूरी को हमने मारा:सोशल मीडिया में लिखा- सिक्योरिटी भी नहीं बचा सकेगी

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को हुई हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में अब कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लखबीर लंडा की एंट्री हो गई है। भगोड़े आतंकी लखबीर ने सोशल मीडिया पर सूरी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। आतंकी लखबीर पहले भी सुधीर सूरी की हत्या की साजिश रच रहा था। पिछले दिनों पकड़े गए आतंकी के करीबियों ने पुलिस को यह जानकारी दी थी।

सुधीर सूरी की हत्या के बाद कुछ मिनटों में ही आरोपी संदीप सिंह उर्फ सैंडी को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब तरनतारन से कनाडा जाकर बसे और गैंगस्टर से आतंकी बने लखीबर ने लंडा हरिके एकाउंट से एक पोस्ट कर कहा है कि यह तो सिर्फ शुरुआत है।

आतंकी की धमकी- सिक्योरिटी भी नहीं बचा सकेगी
आतंकी लखबीर ने अपनी पोस्ट में धमकी दी है कि जो सिख कौम या किसी भी अन्य धर्म के बारे में बुरा बोलते हैं, वे सभी तैयारी रखें। सभी की बारी आएगी। सिक्योरिटी लेकर यह ना समझें कि बच जाएंगे। अभी तो शुरुआत हुई है, हक लेना अभी बाकी है।

लखबीर पुलिस हेडक्वार्टर पर मामले का दोषी
मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हुए RPG हमले में लखबीर सिंह का नाम सामने आया था। उसके पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा से सीधे संबंध हैं। वहीं बीते दिनों तरनतारन में हुए कपड़ा व्यापारी की हत्या में भी लखबीर का नाम सामने आया था। पंजाब में उसके खिलाफ 20 मामले दर्ज हैं।

तीन आतंकियों ने लिया था सूरी का नाम
बीते दिनों अमृतसर के कटड़ा आहलूवालिया से पकड़े गए तीन आतंकी और तरनतारन में कपड़ा व्यापारी की हत्या में पकड़ गए आतंकियों ने लखबीर लंडा के लिए काम करने का खुलासा किया था। आरोपियों से भारी गिनती में हथियार भी पकड़े गए थे। आतंकियों ने बताया कि उन्हें अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या करने के लिए कहा गया था।

पंजाब में पुलिस प्रोटेक्शन में हिंदू नेता की हत्या:अमृतसर में मंदिर के बाहर प्रदर्शन के दौरान पांच गोलियां मारी

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूरी को पुलिस प्रोटेक्शन मिला हुआ था, इसके बावजूद उन्हें अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर 5 गोलियां मारी गईं। वे मंदिर के बाहर मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। गोली मारने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी बरामद कर ली गई है।
खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर थे सूरी:15 पुलिसकर्मी मिले थे, ISI पर बयानबाजी से सुर्खियों में आए
हिंदू नेता सुधीर सूरी को पंजाब पुलिस की Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली हुई थी। सूरी की सुरक्षा में 15 पुलिसकर्मी और एक पायलट जिप्सी थी। 5 पुलिसकर्मी उनके घर पर रहते थे। इसके बावजूद दिनदहाड़े 5 गोलियों से भूनकर सूरी का मर्डर कर दिया गया। वे 2010 में लाइमलाइट में आए थे, जब उन्होंने पाकिस्तान और उनकी खुफिया एजेंसी ISI पर बयानबाजी शुरू की।

हिंदू नेता के कत्ल पर पाकिस्तान-विदेशों से बधाई:आतंकी गोपाल चावला बोला- अभी कई और मरेंगे

सुधीर सूरी के कत्ल पर पाकिस्तान और विदेशों से खालिस्तान समर्थक बधाई देने लगे हैं। पाकिस्तान बैठे खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला ने कत्ल करने वाले की खूब तारीफ की है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर कई चेहरे सामने आ गए हैं, जिन्होंने सुधीर सूरी की मौत की जिम्मेदारी भी ली है।

अमृतसर में कत्ल किए हिंदू नेता के बेटे का ऐलान:पिता को शहीद का दर्जा न दिया तो अंतिम संस्कार नहीं

सुधीर सूरी की हत्या के बाद अब उनके बेटे पारस ने बड़ा ऐलान कर दिया है। पारस ने पिता को शहीद का दर्जा देने की मांग रख दी है। कई हिंदू नेता सुधीर सूरी के परिवार को मिलने के लिए भी पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सुधीर सूरी के समर्थक लगातार पंजाब सरकार पर निशाना साध रहे हैं।