ब्लाइंड मर्डर केस बन गया रोनिल हत्याकांड:पुलिस को लव ट्रैंगल, दोस्त और स्कूल टीचर वाले एंगल में कुछ नहीं मिला; अब CCTV के सहारे हत्यारों की तलाश

कानपुर का चर्चित रोनिल हत्याकांड पुलिस के लिए ब्लाइंड मर्डर केस बन गया है। मर्डर का खुलासा करने को 4 IPS अफसर, थानेदार और क्राइम ब्रांच समेत कई टीमें जांच में जुटी हैं। मगर लव ट्रैंगल, दोस्त और स्कूल टीचर वाले एंगल पर पुलिस को हत्याकांड से जुड़ा कोई भी सुराग नहीं मिला। इसके साथ ही रोनिल के मोबाइल और सोशल मीडिया अकाउंट की जांच में कुछ फैक्ट जरूर मिले, मगर कातिल तक पुलिस नहीं पहुंच सकी।

अब मर्डर केस की जांच वारदात स्थल के आसपास के CCTV फुटेज पर टिकी है।

60 से ज्यादा छात्र और दोस्तों से पूछताछ हुई

कानपुर के श्याम नगर डी-ब्लॉक दिव्यधााम अपार्टमेंट में रहने वाले आभूषण कारीगर संजय सरकार के इकलौते बेटे रोनिल की हत्या कर दी गई। 31 अक्तूबर को स्कूल के लिए निकला था, लेकिन घर नहीं लौटा। अगले दिन 1 नवंबर को श्याम नगर चौकी के पीछे रेलवे लाइन किनारे उसका शव पड़ा मिला था। गला घोंटकर हत्या के बाद रोनिल का शव झाड़ियों में फेंक दिया गया था।

पुलिस कमिश्नर का दावा था कि लव ट्रैंगल में हुआ मर्डर
मामले में प्राथमिक जांच में एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने दावा किया था कि लव ट्रैंगल में इंटर के छात्र रोनिल का मर्डर हुआ है। हत्याकांड में उसके स्कूल और कोचिंग व बाहर के दोस्तों के होने की आशंका है। स्कूल के 50 से अधिक छात्रों से पूछताछ की गई। मोहल्ले और कोचिंग के सभी बच्चों से पूछताछ और इलाके के दर्जनों संदिग्धों से पूछताछ के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है।

अब हत्याकांड की जांच में जुटे 4 IPS अफसर, चकेरी थाना प्रभारी और क्राइम ब्रांच की टीम वारदात स्थल के आसपास लगे CCTV फुटेज का एनालिसिस कर रही है। शायद कोई संदिग्ध मिल जाए, लेकिन सोमवार रात तक पुलिस के हाथ खाली रहे। 8 दिन बीतने के बाद भी पुलिस हत्याकांड का खुलासा नहीं कर सकी।

सुसाइड के अल्टीमेटम के बाद अलर्ट मोड में पुलिस
मामले में हत्याकांड का खुलासा नहीं होने पर परिजनों ने आक्रोश जताया है। पिता का कहना है कि अगर दो से चार दिन में उनके बेटे के हत्यारों को पुलिस ने अरेस्ट करके जेल नहीं भेजा तो सुसाइड कर लेंगे। जवान बेटे की हत्या फिर उसका खुलासा नहीं होने पर मैं अपने बेटे को ऊपर क्या मुंह दिखाऊंगा बोलकर फफक पड़े। इसके साथ ही आंदोलन करने के लिए सड़क पर उतरेंगे।

तो इसलिए नहीं हो रहा हत्याकांड का खुलासा
कम्युनिटी पुलिस खत्म होना इस हत्याकांड का खुलासा नहीं होना भी एक बड़ी वजह है। ज्यादातर हत्याकांड का खुलासा पुलिस कॉल डिटेल, सर्विलांस और लोकेशन की मदद से करती है। मगर इस हत्याकांड में रोनिल के पास मोबाइल नहीं था। इससे साफ है कि उसे कॉल करके नहीं बुलाया गया। टेक्निकल मदद नहीं मिलने से पुलिस को खासी दिक्कत आ रही है।

शनिवार को चकेरी के श्यामनगर में रोनिल के परिजनों ने वीरेंद्र स्वरूप स्कूल में हंगामा किया। स्कूल में रखे गमले भी तोड़ दिए। रोनिल के पिता संजय सरकार ने खुलासा करते हुए स्कूल के शिक्षक पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया। पिता का कहना है कि रोनिल की हत्या में टीचर भी शामिल है।

हंगामे की सूचना पर स्कूल पहुंचे एडीसीपी पूर्वी बृजेश कुमार श्रीवास्तव और एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक ने कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित स्वजन को शांत कराया।