भारत-चीन झड़प पर लोकसभा में 12 बजे राजनाथ बयान देंगे:रक्षा मंत्री के घर हाई लेवल मीटिंग हुई, CDS ने LAC पर हालात की जानकारी

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर संसद में हंगामा होने के आसार हैं। विपक्ष का आरोप है कि सरकार इस मुद्दे पर कुछ छुपा रही है। जब संसद चल रही है तो सरकार ने जानकारी क्यों नहीं दी। राजनाथ ने सत्र से पहले अपने घर पर हाईलेवल मीटिंग बुलाई। इसमें फॉरेन मिनिस्टर एस. जयशंकर, CDS लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और तीनों सेनाओं के प्रमुख समेत तमाम अधिकारियों ने जानकारी दी। इसके बाद राजनाथ लोकसभा में 12 बजे और राज्यसभा में दोपहर 2 बजे बयान देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मांग की है कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तवांग में हुई झड़प के मुद्दे पर चर्चा करें। खड़गे का आरोप है कि मोदी सरकार सीमा के मसले को दबा रही है। इसी वजह से चीन का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है।

संसद में मामले को लेकर स्थगन प्रस्ताव पेश
कांग्रेस समेत बाकी विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्यसभा में इस मुद्दे पर तत्काल बहस की मांग की है। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने संसद में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। यह प्रस्ताव देश की किसी गंभीर समस्या पर चर्चा के लिए लाया जाता है।