‘हम सलमान जितने बड़े स्टार नहीं बन पाए’:अरबाज ने पिता सलीम खान से कहा- लोग जब सलमान से हमारी तुलना करते हैं, आपको कैसा लगता है

अरबाज खान ने एक नया चैट शो लॉन्च किया है। उन्होंने इस शो में अपने पिता सलीम खान को पहले गेस्ट के रूप में इनवाइट किया। इस दौरान अरबाज ने पिता सलीम से पूछा कि सलमान की तुलना में वो और सोहेल ज्यादा सफल नहीं हो पाए, इस बारे में जब लोग बात करते हैं तो उन्हें कैसा लगता है।

जवाब में सलीम खान ने कहा कि सलमान के अलावा सभी बच्चे भी उतनी ही मेहनत करते हैं। आज भले ही वो सलमान जितने सफल नहीं हो पाए लेकिन कम से कम वो मेहनत करना जारी रखते हैं।

हम सलमान जितने सफल नहीं हो पाए-अरबाज
अरबाज ने पिता सलीम से बात करते हुए कहा, ‘सलमान एक अचीवर हैं और दुनिया के नजरों में काफी बड़े स्टार हैं। हम उनकी तुलना में उतने सफल नहीं हो पाए। जब आपके कान तक ये बात आती है तो क्या आप निराश होते हैं।’

जवाब में सलीम खान ने कहा, ‘जब मैं सबकी मेहनत देखता हूं तो मुझे लगता है कि वो भी कोशिश तो कर ही रहे हैं। मैं बहुत आशावादी आदमी हूं, मुझे लगता है कि सबके लिए कुछ न कुछ अच्छा जरूर होगा ही। मुझे इस बात की तसल्ली होती है कि कम से कम वो अपना समय तो बर्बाद नहीं कर रहे हैं।’

आप जितने विनम्र रहेंगे उतने सफल होंगे-सलीम
अरबाज ने पिता सलीम से सक्सेस और फेलियर को हैंडल कैसे करें, इस संबंध में सलाह मांगी। उन्होंने कहा कि जब लोग असफल हो जाते हैं तो इससे निकलने की राह ढूंढते हैं, लेकिन जब वो सफल होते हैं तो वो सफलता उनके सिर पर चढ़ जाती है जो आगे चलकर उनकी बर्बादी का कारण बनता है।

सलीम ने इसके जवाब में कहा कि आप जितने विनम्र रहेंगे आपके सफल होने के उतने चांसेंस बनेंगे। एक व्यक्ति को कभी अपने जड़ो को नहीं भूलना चाहिए।

सभी भाइयों में सबसे बड़े हैं सलमान
सलीम खान और सलमा खान के चार बच्चे हैं। सलमान खान अपने सभी भाइयों में सबसे बड़े हैं। सलमान के बाद अरबाज और सबसे छोटे सोहेल खान हैं। इसके बाद अलवीरा और अर्पिता दो बहनें भी हैं। अर्पिता को सलीम खान ने गोद लिया था।

फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री राइटर रहे हैं सलीम खान
सलीम खान ने अपने करियर में कई फिल्में लिखी है। सलीम और जावेद अख्तर की जोड़ी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे प्रभावशाली लेखकों में गिना जाता है। अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बनाने में इन दोनों की अहम भूमिका है। इनकी लिखी फिल्मों की वजह से अमिताभ काफी पॉपुलर हुए थे।

जंजीर और शोले जैसी फिल्मों का लेखन सलीम जावेद की ही जोड़ी ने किया था। जंजीर के बारे में कहा जाता था कि सलीम-जावेद की सिफारिश के बाद ही प्रकाश मेहरा ने अमिताभ को इस फिल्म के लिए कास्ट किया था।

अपनी सीरीज ‘तनाव’ से चर्चा में थे अरबाज
अरबाज ने 1996 में फिल्म दरार से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने प्यार किया तो डरना क्या, कयामत, गर्व और मालामाल वीकली जैसी कई फिल्मों में अहम रोल निभाया है। उन्होंने दबंग और दबंग 2 जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर और प्रोड्यूसर काम किया है। पिछले साल उनकी वेब सीरीज तनाव आई थी जो कश्मीर के बैकग्राउंड पर बेस्ड है।