SGPGI Admit Card 2023: नर्सिंग ऑफिसर एडमिट कार्ड और सिलेबस पीजीआइ लखनऊ ने जारी किए, ये रहे डाउनलोड लिंक

 SGPGI Nursing Officer Admit Card 2023: पीजीआइ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ), लखनऊ (उत्तर प्रदेश) ने नर्सिंग ऑफिसर के 905 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। पीजीआइ लखनऊ नर्सिंग ऑफिसर एडमिट कार्ड 2023 को बुधवार, 8 फरवरी को जारी किया गया और उम्मीदवार परीक्षा की तारीख यानि 18 फरवरी तक डाउनलोड कर सकेंगे।

SGPGI Admit Card 2023: नर्सिंग ऑफिसर एडमिट कार्ड डाउनलोड ऐसे करें

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने पीजीआइ लखनऊ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया है, वे अपना एडमिट कार्ड 2023 आधिकारिक वेबसाइट, sgpgims.org.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक सा डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकृत यूजर/लॉग-इन आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा और इसके बाद दिए गए लिंक के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

SGPGI Admit Card 2023: परीक्षा 18 फरवरी को, इन टॉपिक्स (सिलेबस) से आएंगे क्वेश्चन

इससे पहले पीजीआइ लखनऊ द्वारा परीक्षा के आयोजन की तारीख का ऐलान किया गया था। संस्थान द्वारा जारी अपडेट के अनुसार भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 फरवरी 2023 को किया जाएगा। परीक्षा में जनरल इंग्लिश से 10 प्रश्न, जनरल नॉलेज से 10 प्रश्न, रीजनिंग से 10 प्रश्न, मैथमेटिकल एप्टीट्यूड से 10 प्रश्न और विषय से सम्बन्धित 60 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में जिन टॉपिक्स से क्वेश्चन पूछे जाएंगे, उनके लिए सिलेबस भी जारी कर दिया गया है, जिसे उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।