इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार:पूर्व प्रधानमंत्री के घर के बाहर भारी तादात में पुलिस तैनात, समर्थक भी रोकने पहुंचे

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी के बीच सियासी बवाल भी बढ़ता जा रहा है। लाहौर से खबर है कि पाकिस्तान के पूर्व PM और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। भारी संख्या में पुलिस बल उनके घर के बाहर जमा है।

इमरान की गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच उनके समर्थक भी लाहौर के जामन पार्क स्थित घर पहुंचना शुरू हो गए। इससे वहां तनाव की स्थिति बन गई है। विरोध को देखते हुए, पुलिस घर के आसपास मोर्चा संभाले हुए है। रात भर से डटे समर्थक भी जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

पहले जानिए इमरान की गिरफ्तारी क्यों…
दरअसल, इमरान खान पर तोशाखाना में जमा गिफ्ट्स को सस्ते में खरीदने और ज्यादा दामों में बेचने का आरोप है। इसे लेकर पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग ने उन्हें 5 साल के लिए अयोग्‍य घोषित किया है। उनकी संसद सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। इस फैसले के खिलाफ इमरान समर्थकों ने चुनाव आयोग (EC) के ऑफिस के बाहर हिंसक प्रदर्शन किया, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद खान के खिलाफ एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत वारंट जारी हुआ था।

20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान इमरान ने महिला जज और पुलिस अधिकारियों को खुलेआम धमकी दी थी। इसी बीच इमरान की पार्टी PTI की लीगल टीम ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में खान की गिरफ्तारी से पहले ही जमानत याचिका दायर कर दी है।

इसी मामले में इमरान खान को दो दिन पहले एंटी-टेररिज्म कोर्ट (ATC) में पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। इसके बाद इमरान लाहौर हाईकोर्ट गए। जहां गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी।

इमरान बोले- हार मत मानो
उधर, इमरान न अपने समर्थकों से कहा है कि कभी हार मत मानो, जीवन कितना भी कठिन क्यों न हो, चाहे आपको कितना भी दर्द क्यों न हो, दर्द अंततः कम हो जाएगा, कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता है, इसलिए चलते रहो और हार मत मानो।