Rahu Gochar 2023: मीन राशि में प्रवेश करेंगे विपरीत ग्रह राहु, चमकने वाला है इन राशियों का भाग्य

Rahu Gochar 2023 ज्योतिषविदों के अनुसार राहु और केतु हमेशा उल्टी चाल चलते हैं जिस वजह से उन्हें छाया ग्रह भी माना जाता है। बता दें कि अक्टूबर मास के अंत में राहु मीन राशि में गोचर करेंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह को छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि राहु हमेशा उल्टी चाल चलते हैं। बता दें कि जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु की शुभ दृष्टि होती है, उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। बता दें कि अक्टूबर मास के अंत में राहु राशि परिवर्तन कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि में धनलाभ व कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आइए जानते हैं, किन-किन राशियों को राहु गोचर से मिलेगा लाभ?

राहु ग्रह राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर पड़ सकता है। इस अवधि में जातकों को आर्थिक क्षेत्र में उन्नति दिखाई देगी और निवेश किए गए पैसों से लाभ मिलेगा, इसकी संभावना बहुत अधिक है। राहु गोचर से कार्यक्षेत्र में भी सफलता के मार्ग खुल सकते हैं और आकस्मिक धनलाभ के भी संकेत मिल रहे हैं।

कर्क राशि

राहु गोचर का शुभ प्रभाव कर्क राशि के जातकों पर पड़ सकता है। इस अवधि में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। इस अवधि में विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं, जिससे जातक को लाभ मिल सकता है। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं और वाहन व चल या अचल संपत्ति की खरीदारी हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए राहु गोचर शुभ साबित हो सकता है। इस अवधि में न्यायिक क्षेत्र में सफलता के संकेत मिल रहे हैं और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी, इस बात की संभावना अधिक है। आकस्मिक धनलाभ के भी योग बन रहे हैं। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में जातकों को पदोन्नति या स्थानपरिवर्तन के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।