भारत की मिली हार तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने हिंदी में किया ये ट्वीट, बोले- मैंने पहले ही दी थी चेतावनी

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को हार झेलनी पड़ी है, जबकि इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच में हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस को दिलचस्प कर दिया है। उधर, भारत की करारी हार पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज केविन पीटरसन का ट्वीट वायरल हो रहा है।

भारत को 200 से ज्यादा रन से मिली हार के बाद केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा है, “इंडिया, याद है मैने पहले ही चेतावनी दी थी कि इतना जश्न न मनाएं, जब आपने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर हराया था।” पीटरसन का यही ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अक्सर वे हिंदी में ट्वीट करते हैं और सीरीज से पहले भी उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया था, जिसमें भारतीय टीम को उन्होंने मजाकिया लहजे में चेतावनी दी थी।

उस ट्वीट में केविन पीटरसन ने लिखा था, “इंडिया, ये ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाएं, क्योंकि ये सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम(इंग्लैंड) तो कुछ हफ्तों के बाद आ रही है, जिससे हारना होगा अपने घर में। सतर्क रहे, 2 सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें।” दरअसल, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उसी के घर में 2-1 से हराया था, जिसमें कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे।

केविन पीटरसन कई मौकों पर हिंदी में ट्वीट करते हुए नजर आते हैं, उन्होंने एक ट्वीट में इस बात का भी खुलासा किया था कि कौन उन्हें हिंदी सिखा रहा है। उन्होंने कहा था कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी उनको हिंदी सिखा रहे हैं। पीटरसन भारत को काफी पसंद करते हैं। यहां खेलना भी उनको अच्छा लगता है।